Friday, March 29, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: कोरबा- विधायक केरकेट्टा और कलेक्टर संजीव झा पहुंचे राजस्व...

BCC News 24: कोरबा- विधायक केरकेट्टा और कलेक्टर संजीव झा पहुंचे राजस्व शिविर में, नागरिकों की समस्याओं- सुझावों की ली जानकारी

  • नागरिकों  की मांग और समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिए मौके पर ही अधिकारियों को दिये निर्देश

कोरबा (BCC NEWS 24): पाली तानाखार क्षेत्र के विधायक श्री मोहित राम केरकेट्टा और कलेक्टर श्री संजीव झा आज जनपद पंचायत पोड़ी उपरोड़ा के अंतर्गत ग्राम पंचायत तानाखार के आश्रित ग्राम बरपाली में आयोजित राजस्व शिविर में शामिल हुए। विधायक और कलेक्टर ने बरपाली के सामुदायिक भवन में आयोजित राजस्व निराकरण शिविर मंे शामिल होकर मौजूद लोगों की समस्याओं और सुझावों की विस्तृत जानकारी ली। विधायक और कलेक्टर की मौजूदगी में पटवारी के माध्यम से गांव के भूस्वामियों के खसरों का वाचन किया गया। खसरा वाचन के दौरान किसी खसरा स्वामी की फौत होने की जानकारी मिलने पर मौके पर ही पटवारी को नामान्तरण के लिए आवेदन दर्ज करने के निर्देश दिये गयेे। विधायक श्री केरकेट्टा ने कहा कि धान खरीदी प्रारंभ होने से पहले नामान्तरण और फौती से संबंधित प्रकरणों का निराकरण करवा लें। जिससे धान बेचने के समय मंे कोई परेशानी नही होगी और किसान आसानी से अपना धान सहकारी समितियों के माध्यम से समर्थन मूल्य पर बेच सकेंगे। कलेक्टर श्री झा ने नामान्तरण के आवेदनो पर त्वरित कार्यवाही करते हुए ग्रामीणों को लाभान्वित करने के निर्देश अधिकारियों को मौके पर ही दिये। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ श्री नूतन कंवर, एसडीएम पोड़ीउपरोड़ा श्री नंदजी पाण्डेय, जनपद सीईओ श्री आर.एस. मिर्झा, अन्य अधिकारी-कर्मचारी सहित गांव के सरपंच एवं नागरिकगण मौजूद रहे।

राजस्व निराकरण शिविर में विधायक और कलेक्टर ने शासकीय योजनाओं की क्रियान्वयन और राशन, पेंशन तथा वन अधिकार पट्टा जैसे सुविधाओं की लोगों तक पहुंच की जानकारी ली। उन्होेने ग्रामीणों को शासन की जन कल्याणकारी योजनाओं जैसे राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना, राजीव युवा मितान क्लाब आदि की जानकारी देकर शासन की योजनाओं का लाभ लेने के लिए प्रोत्साहित किया। राजस्व शिविर के माध्यम से ग्रामीणों की प्राप्त मांगो, समस्याओं एवं सुझावों के त्वरित निराकरण करने के भी निर्देश अधिकारियों को दिये। कलेक्टर ने राज्य शासन की फ्लेगशीप राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना अंतर्गत भूमिहीन मजदूरों के अलावा गांव में देवगुड़ी एवं देवालयों की पूजा पाठ करने वाले बैगा एवं झाड फंूक करने वाले गुनिया का भी पंजीयन करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। गांव के बैगा एवं गुनिया का चिन्हांकन कर ग्राम सभा के माध्यम से प्रस्ताव पारित कर योजना से लाभान्वित करने के भी निर्देश दिये।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular