Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: सुकमा जिले मेें लगातार हो रहा मोबाइल सेवाओं का विस्तार...

CG: सुकमा जिले मेें लगातार हो रहा मोबाइल सेवाओं का विस्तार…

  • जीरो नेटवर्क वाले 13 स्थानों पर 4जी टॉवर स्थापित

रायपुर: बस्तर अंचल के सुकमा जिले में ऐसे क्षेत्र जहां अब तक मोबाइल नेटवर्क की पहुंच नहीं हो पा रही थी, वहां पर संचार सेवा उपलब्ध कराने के लिए नए-नए मोबाइल टॉवर लगाए जा रहे हैं। सुकमा जिले में जिला प्रशासन के निर्देशन में Universal Service Obligation Fund द्वारा सर्वे कार्य कर वहां मोबाइल टॉवर स्थापित किए जा रहे हैं।

विगत 7 महिनों में सुकमा में 13 स्थानों पर 4जी मोबाइल टॉवर स्थापित किए गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि मई माह में सबसे पहले गीदमनाला में टॉवर स्थापित किया गया। टॉवर स्थापित होने पर कोण्टा के संवेदनशील क्षेत्र के ग्राम मिनपा, एल्मागुण्डा, नागलगुण्डा के ग्रामीणों को 4जी नेटवर्क की सुविधा मिली। वर्तमान में अतकारीरास, कुमाकोलेंग, पोंदुम, चिंगावरम, पाकेला, किकिरपाल, रामपुरम, बड़ेसट्टी, गंजेनार में भी ग्रामीण 4जी नेटवर्क की सुविधा का लाभ ले रहे हैं। अब वे बिना किसी दिक्कत के लोगों से बात-चीत कर रहे है, अब वहां नेटवर्क की समस्या नहीं है।

ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर श्री मोहम्मद शाहिद ने बताया कि Universal Service Obligation Fund द्वारा नेटवर्क व्यवस्था में सुधार के लिए सर्वे का कार्य जारी है। इन इलाकों में 53 नए 4जी टॉवर स्थापित करने के साथ ही वर्तमान में क्रियाशील 2जी और 3जी के 26 टॉवरों को 4जी में अपग्रेड करने की योजना है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular