Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- छत्तीसगढ़ में मंकीपॉक्स की दस्तक..? संदिग्ध 12 साल...

BCC News 24: CG न्यूज़- छत्तीसगढ़ में मंकीपॉक्स की दस्तक..? संदिग्ध 12 साल का किशोर अस्पताल में दाखिल, जाँच के लिए पुणे भेजा गया सैंपल, हॉस्टल सील कर 20 को किया क्वॉरेंटाइन…

रायपुर: कोरोना के बाद मंकीपॉक्स (Monkeypox) को लेकर देश-दुनिया में मची दहशत के बीच राजधानी रायपुर के पुरानी बस्ती में रहने वाले किशोर में वायरस के लक्षण नजए आए हैं. जांच कराए किशोर को डॉक्टर भीमराव अंबेडकर अस्पताल में निगरानी में रखने के साथ सैंपल को जांच के लिए पुणे भेजा गया है.

जिला चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर मीरा बघेल ने बताया कि 12 साल का किशोर OPD में जाँच कराने आया था. लक्षण देखते हुए डॉक्टर भीमराव अंबेडकर अस्पताल में रखा गया है. वर्तमान में पुरानी बस्ती में किशोर रहता है, मूलत: कांकेर का निवासी है. किशोर से लिए गए सैंपल को जाँच के लिए पुणे स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी भेजा गया है. उनके साथ रहने वाले 18 बच्चों का भी सैंपल भेजा गया है. रिपोर्ट आने पर मंकीपॉक्स के होने या नहीं होने की पुष्टि हो पाएगी.

मठ के बाहर किया गया दवाई का छिड़काव

रायपुर के जैतू साव मठ के संस्कृत पाठशाला में अध्ययनरत बच्चे में मंकीपॉक्स के लक्षण नजर आने के बाद निगम भी गंभीर हो गया है. मंदिर के पुजारी ने बताया कि नगर निगम ने मंदिर के बाहर दवाई का छिड़काव किया गया हैं, वहीं अगले 1 हफ्ते के लिए मंदिर को सील कर दिया गया हैं. मंदिर में 20 और भी छात्र हैं, जिन्हें आइसोलेट किया गया है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular