Thursday, March 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: 50 से ज्यादा चोरों का पॉवर प्लांंट में धावा.. अपने-अपने काम...

कोरबा: 50 से ज्यादा चोरों का पॉवर प्लांंट में धावा.. अपने-अपने काम का सामान ट्रैक्टर में भरकर ले उड़े, घटना CCTV में कैद

कोरबा: जिले में स्थित CSEB के 200 मेगावाट पॉवर प्लांट में एक साथ लगभग 50 चोर, चोरी करने पहुंच गए। इसके बाद अपने मन के मुताबिक अंदर से सामान छांटा और चोरी करके ले गए हैं। चोरी की यह पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। मामला CSEB चौकी क्षेत्र का है।

दर्री रोड स्थित बुधवारी इलाके में CSEB का पॉवर प्लांट था। मगर कुछ समय पहले यह बंद हो चुका है। प्लांट की सुरक्षा की जिम्मेदारी गार्ड की ही रहती है। प्लांट बंद हो जाने के कारण अंदर काफी सारा कबाड़ रखा है। जिसमें स्क्रैप, काफी सारा लोहा समेत लाखों रुपए का सामान शामिल है।

नकाब लगाए चोरी करते दिए चोर।

नकाब लगाए चोरी करते दिए चोर।

अब जो घटना का वीडियो सामने आया है। ‌वह शनिवार का बताया जा रहा है। उस दिन रात के वक्त करीब 50 नकाबपोश चोर प्लांट के अंदर घुसे थे। इसके बाद धीरे-धीरे कर सभी ने अंदर रखा सामान छांटा और माल ले उड़े। बताया गया है कि चोरी करने ये सभी एक साथ पहुंचे थे। साथ ही एक ट्रैक्टर भी ये लेकर आए थे। जिससे यह चोरी का सामान आसानी से ले जा सकें।

गिरफ्त में 3 आरोपी।

गिरफ्त में 3 आरोपी।

चोरी के बाद चोर ट्रैक्टर में ही चोरी का सामान लेकर भाग निकले हैं। घटना के वक्त वहां एक दो गार्ड भी मौजूद थे। मगर इतने सारे चोरों को देखकर वह भी कुछ नहीं कर सके। अब जब CSEB की तरफ से इस मामले की शिकायत पुलिस से कई गई है। तब पूरा मामला पता चला है। पुलिस ने इस केस में अभी 3 लोगों को गिरफ्तार भी किया है। इसके अलावा अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

प्रदेश में चोरी की इस तरह कई घटनाएं सामने आई थीं.. यहां पढ़िए खबरें

रॉड, आरी, हथौड़ा लेकर घूम रहे थे, दबोचे गए

रायपुर शहर में 5 दिन पहले 7 जगहों में चोरी करने वाले चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इस चोरों के गैंग के 3 सदस्य फरार है जिन्हें खोजा जा रहा है। बाकी 3 अन्य सदस्यों को पुलिस ने रंगे हाथ दबोचा था। आरोपियों को कोर्ट ने 8 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा था।

मामला विधानसभा थाना क्षेत्र में एनएच गोयल वर्ल्ड स्कूल नरदाहा का था, जिसमें स्कूल के मैनेजमेंट अधिकारी ने रिपोर्ट दर्ज कराई की 22 और 23 अक्टूबर को दिवाली की छुट्टी थी। जिसमें स्कूल परिसर के अंदर शिक्षक और अन्य स्टॉप घर से बाहर गए हुए थे। इसी बीच रात में कुछ अज्ञात चोरों ने स्कूल में पांच घरों का ताला तोड़कर अंदर पहुंचे और हनुमान मंदिर का भी ताला तोड़ चोरी किया।

रायपुर में कारोबारी का ढाई लाख कैश पार

रायपुर में 4 दिन पहले भोपाल का एक कारोबारी चोरी की घटना का शिकार हो गया था। कारोबारी अपने रिश्तेदारों के साथ रायपुर बिजनेस के सिलसिले में आया था। एक युवक इनकी 25 हजार की घड़ी और ढाई लाख रुपए कैश लेकर भाग गया। अब रायपुर की पुलिस फरार हुए चोर को ढूंढ रही है।

मामला रायपुर के स्टेशन रोड इलाके में बने एक होटल का था। होटल यात्रिक इन में पंकज साहू ठहरा हुआ था। पंकज भोपाल के मकान नं 165 नई बस्ती जाट खेडी बागमुगलिया मिरसौद थाना इलाके का रहने वाला है। हाल ही में इन्होंने होटल में कमरा लिया था। रायपुर में अपने काम के सिलसिले में आए थे। मगर चोरी की इस घटना ने इन्हें परेशान कर दिया।

प्रदीप मिश्रा के कार्यक्रम में किया था डेकोरेशन

पंकज अपने घर वालों के साथ डेकोरेशन का काम करते हैं। स्टेज पर बड़े-बड़े कार्यक्रम में सजावट करते हैं। हाल ही में रायपुर के गुढ़ियारी में हुए पंडित प्रदीप मिश्रा के कार्यक्रम में स्टेज का डेकोरेशन पंकज की टीम ने किया था। वो अपने मौसा कृष्णा साहू, मामा अर्जुन साहू, के साथ ये काम कर रहे थे। कार्यक्रम खत्म होने के बाद बिलिंग और सामान वापस भोपाल पहुंचाने के लिए रायपुर में ही रुके थे।

दिनदहाड़े बाइक चोरी

कोरबा जिले में 1 महीने पहले दिनदहाड़े बाइक चोरी हो गई थी। पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी सामने आया था। जिसमें एक युवक धीरे-धीरे पैदल चलता हुआ नजर आता है।। इसके बाद वह बाइक चालू करता है और चलाता हुआ निकला जाता है। बाद में जब बाइक मालिक दफ्तर से बाहर आता है तब उसे पता चलता है कि बाइक गायब है। फिर मामले की शिकायत पुलिस से की गई है। मामला कुसमुंडा थाना क्षेत्र का था।

मंगलवार सुबह मनमोहन रोज की तरह विकास नगर चर्च लाइन स्थित बी टाइप में बने केबल ऑफिस में काम करने आया था। उसने दफ्तर के अंदर जाते वक्त अपनी शाइन बाइक को ऑफिस के बाहर खड़े कर दिया था। इस बीच सुबह 11 बजे के आस-पास यह घटना घटी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular