Saturday, December 9, 2023
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- डिलीवरी के महज आठ घंटे बाद माँ गायब.....

BCC News 24: छत्तीसगढ़- डिलीवरी के महज आठ घंटे बाद माँ गायब.. नवजात को अस्पताल में छोड़कर भाग गई; चाइल्ड लाइन को सौंपा गया बच्चा, रेलवे स्टेशन में प्रसव पीड़ा से तड़प रही थी, लोगों ने हॉस्पिटल में कराया था भर्ती

छत्तीसगढ़: बिलासपुर के CIMS अस्पताल में डिलीवरी के महज आठ घंटे बाद ही मां अपने मासूम बच्चे को छोड़कर गायब हो गई। CIMS प्रबंधन ने बच्चे को देखभाल के लिए मंगलवार को चाइल्ड लाइन को सौंप दिया है। नवजात बच्चे को मातृत्व सेवा संस्थान में रखा गया है।

बताया जा रहा है कि रेलवे स्टेशन में 20 मार्च की सुबह गर्भवती युवती देवकुमारी (25) इधर-उधर घूम रही थी। तभी अचानक उसे प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। दर्द से कराहती महिला को देखकर लोगों की भीड़ जुट गई। महिला की गंभीर हालत को देखते हुए शेख खलील नाम के युवक ने देवकुमारी को सिम्स पहुंचाया। जहां, अस्पताल के स्टाफ ने उसका प्रसव कराया। महिला ने बच्चे को जन्म दिया। अब नवजात शिशु स्वस्थ्य है।

नवजात बच्चे को देखभाल के लिए चाइल्ड लाइन को सौंपा गया है।

नवजात बच्चे को देखभाल के लिए चाइल्ड लाइन को सौंपा गया है।

तबीयत सुधरने के बाद बच्चे को छोड़कर चली गई मां

सिम्स में प्रसव के बाद मां का स्वास्थ्य ठीक नहीं होने का असर बच्चे पर भी पड़ा। शिशु रोग विशेषज्ञ डा. पूनम अग्रवाल ने बच्चे का उपचार शुरू किया। उसकी हालत में सुधार होने लगा। इधर, प्रसव के बाद युवती की तबीयत में सुधार आई, तब महज आठ घंटे के बाद ही वह अपने बच्चे को छोड़कर चली गई।

महिला को खोजते रहे स्टाफ
नवजात बच्चे को छोड़कर गायब होने की खबर मिलते ही सिम्स प्रबंधन ने युवती की तलाश शुरू कर दी। लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। इसके बाद एमएस डा. नीरज शिंदे, पीआरओ डा.आरती पांडेय के निर्देश पर सिम्स के सोशलवर्कर आशुतोष शर्मा के साथ ही कौशिल्या पात्रे ने बच्चे को आवश्यक दवा देने के साथ दूध पिलाने की व्यवस्था की।

मातृत्व सेवा संस्थान को सौंपा
सिम्स के सोशलवर्कर आशुतोष शर्मा ने बताया कि आपात स्थिति में युवती को भर्ती कराया गया था। युवती के गायब होने की सूचना पुलिस थाने में दी गई है। फिलहाल नवजात बच्चे को चाइल्ड लाइन को सौंप दिया गया है। चाइल्ड लाइन की टीम कुदुदंड स्थित मातृत्व सेवा संस्थान में देखभाल के लिए बच्चे को सौंप दिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular