Tuesday, May 7, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- सास-ससुर ने धमकाया.. तेरी संतान को मारा;...

BCC News 24: BIG न्यूज़- सास-ससुर ने धमकाया.. तेरी संतान को मारा; अब तेरी बारी, डर के मारे जमाई ने लगाई फांसी, युवक के मां-बाप बोले- नींद से उठकर चिल्लाने लगता था बेटा, ससुराल वाले मार देंगे

राजस्थान: आटा-साटा कुप्रथा से नागौर के रायधनु गांव में 21 साल के रामनिवास की जान चली गई। पत्नी गुड्‌डी(19) के अबॉर्शन की बात सामने आने के बाद से रामनिवास डिप्रेशन में आ गया। मां-बाप का कहना है कि ससुराल वालों को सजा दिलाने के लिए वह थाने भी गया। यहां से उसे धमका कर लौटा दिया। इस बीच ससुराल वालों ने भी धमकाया। डर के मारे वह नींद से उठकर चिल्लाने लगा कि उसे ससुराल वाले और सीआई मिलकर मार देंगे। इधर, पिता की रिपोर्ट पर सदर थाने में एसएचओ समेत सास और पत्नी पर सुसाइड के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया गया है।

दरअसल, रामनिवास ने सोमवार को सुसाइड कर लिया था। घरवालों का आरोप था कि रामनिवास की पत्नी गुड्‌डी की मां भंवरी समेत परिवार के लोगों ने गुड्‌डी का अबॉर्शन करवा लिया। इसके बाद रुपए के लालच में वह गुड्‌डी की शादी दूसरी जगह करवाना चाहते थे। रामनिवास के पिता हड़मानराम ने बताया कि 2 अप्रैल को वह शिकायत लेकर FIR दर्ज कराने सदर थाने पहुंचा था। इस दौरान CI त्रिलोकचंद वर्मा ने उसे धमकाया और भगा दिया। FIR भी दर्ज नहीं की। उल्टा शिकायत की जानकारी उसके ससुराल वालों को दे दी।

इसके बाद सास-ससुर का फोन आया। धमकी दी कि CI हमारे साथ है। सास-ससुर बोले कि पहले तेरी पत्नी का अबॉर्शन करवाया तेरी संतान को मार दिया। अब तेरी और तेरे मां-बाप की बारी है। तुझे जान से खत्म कर देंगे। इससे रामनिवास परेशान हो गया। 22 अप्रैल और 3 अप्रैल की रात सो ही नहीं पाया। नींद में उठ-उठकर बोलता था कि सास-ससुर CI त्रिलोकचंद वर्मा के साथ मिलकर उसे मार देंगे। 4 अप्रैल को SP से मिलकर CI की शिकायत करने पहुंचे थे। इससे पहले ही रामनिवास ने घर में फांसी के फंदे से लटक कर सुसाइड कर लिया।

SHO बोले: मैंने किसी को नहीं धमकाया
अब मृतक रामनिवास पिता की रिपोर्ट पर सदर थाने में SHO त्रिलोकचंद वर्मा सहित रामनिवास की सास भंवरी देवी, पत्नी गुड्डी देवी, ससुर मानाराम, सियाराम और विजेंद्र जांगू के खिलाफ रामनिवास को सुसाइड के लिए मजबूर करने उसकी होने वाली संतान का अबॉर्शन करा देने का मामला दर्ज कर लिया गया है। वहीं CI त्रिलोकचंद वर्मा ने अपने ऊपर लगे इन सभी आरोपों को सिरे से नकार दिया है। उन्होंने कहा कि रामनिवास को थाने में न तो धमकाया गया और न ही भगाया गया था। उसकी शिकायत पर परिवाद भी दर्ज कर लिया गया था। जांच भी चल रही थी।

ये था मामला
रायधनु गांव के रहने वाले डूंगाराम ने बताया कि उसकी बहन सुशीला (25) और छोटे भाई रामनिवास (21) की 6 साल पहले आटा-साटा में शादी हुई थी। रामनिवास की गुड्‌डी (19) से और सुशीला की शादी गुड्‌डी के चाचा से हुई थी। रामनिवास और गुड्डी शादी के समय नाबालिग थे। ऐसे में लड़की का मुकलावा (लड़की को पीहर से ससुराल लाने की परंपरा) नहीं हुआ था। सुशीला ससुराल चली गई थी। डूंगाराम ने बताया कि जब गुड्‌डी को ससुराल भेजने की बात हुई तो उसके घरवाले आनाकानी करने लगे। उन्होंने बताया कि गुड्‌डी के दो भाई कुंवारे हैं तो उसके घरवाले उसकी शादी कहीं और कर दो भाइयों की शादी करवाना चाहते हैं। गुड्‌डी और रामनिवास लगातार कॉन्टैक्ट में थे। गुड्‌डी के घरवालों ने मना कर दिया तो दोनों ने 19 सितंबर 2021 को शादी कर ली और साथ रहने लग गए। 31 मार्च को गुड्‌डी की मां भंवरी देवी कुछ लोगों के साथ आई और दो भाइयों की शादी का हवाला देकर गुड्‌डी को ले गई। डूंगाराम ने कहा- जब रामनिवास को पता चला कि उसकी पत्नी का अबॉर्शन करवा दिया है तो थाने गया। कार्रवाई नहीं हुई तो सोमवार को उसने घर में ही फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular