Thursday, March 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: 2 बच्चों की मां, 4 बच्चों के बाप के साथ भागी.....

CG: 2 बच्चों की मां, 4 बच्चों के बाप के साथ भागी.. बोली- उसके बिना नहीं रह सकती, पति बोला- मेरी पत्नी दिलवाओ; सौतन ने कहा- मुझे कोई दिक्कत नहीं

छत्तीसगढ़: गौरेला-पेंड्रा-मरवाही(GPM) जिले में दो बच्चों की मां 4 बच्चों के पिता के साथ भाग गई। इसके बाद दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए। इधर कुछ समय बाद फरार प्रेमी-प्रेमिका भी वापस अपने गांव लौट आए। विवाहित प्रेमिका का कहना है कि वो अपने प्रेमी के बगैर नहीं रह सकती, तो वहीं उसके पति का कहना है कि वो अपनी पत्नी के बिना नहीं रह सकता। हैरानी की बात यै कि महिला के प्रेमी की पत्नी को भी उससे कोई दिक्कत नहीं है। उसका कहना है कि मुझे मेरी सौतन से कोई दिक्कत नहीं है।

मामला मरवाही के चरचेड़ी गांव का है। यहां जीवन लाल पनिका (30 वर्ष) अपनी पत्नी फूलकुंवर और 4 बच्चों के साथ रहता है। मझगवां गांव में ही इनके रिश्तेदार रहते हैं। एक-दूसरे के घर आने-जाने के दौरान जीवन लाल को अपने रिश्तेदार राजेंद्र प्रसाद पनिका की पत्नी राखी पुरी से प्रेम हो गया। इसके बाद दोनों एक साथ फरार हो गए। इधर दोनों का कुछ पता नहीं चल पा रहा था कि वे दोनों कहां छिपे हुए हैं। बाद विवाहिता के परिवार वाले जीवन लाल के घर पहुंचे। राजेंद्र उन सभी को लेकर अपने घर मझगवां आ गया।

पेंड्रा थाना क्षेत्र का है यह पूरा मामला है।

पेंड्रा थाना क्षेत्र का है यह पूरा मामला है।

इस बीच दोनों प्रेमी-प्रेमिका भी वापस लौट आए। तब विवाहिता के पति राजेंद्र और प्रेमी जीवन लाल के बीच जमकर मारपीट हुई। दोनों ने थाने में एक-दूसरे के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। इधर विवाहित प्रेमिका का कहना है कि वो अपने प्रेमी जीवनलाल के बगैर नहीं रह सकती। उसने पुलिस से अपने पति राजेंद्र पनिका की शिकायत करते हुए घरेलू हिंसा का आरोप लगाया है। उसने कहा कि वो अपने पति के पास वापस नहीं लौटना चाहती है।

थाने में मामला दर्ज।

थाने में मामला दर्ज।

राजेंद्र पनिका का कहना है कि वो अपनी पत्नी राखी के बिना नहीं रह सकता। उसकी पत्नी को उसे सौंपा जाए। वहीं जीवन लाल की पत्नी का कहना है कि उसे अपनी सौतन से कोई दिक्कत नहीं है। उसका पति सौतन को लेकर घर आ जाए। वो उसके साथ हंसी-खुशी रह लेगी। कुल मिलाकर इस उलझाऊ मामले से पुलिस भी परेशान है।

पेंड्रा थाना प्रभारी ऊषा सोंधिया का कहना है कि फिलहाल राखी पुरी को उसके माता-पिता को सौंप दिया गया है। सभी परिजनों को समझाने की कोशिश की जा रही है। राखी के अपने पति पर लगाए आरोपों की जांच भी की जा रही है। महिला बालिग है, इसलिए उस पर पति के साथ रहने का दबाव नहीं बनाया जा सकता है। बताया गया है कि राजेंद्र पनिका मजदूरी करता है। दोनों बच्चे फिलहाल उसके पास हैं। वहीं जीवन लाल किसान है।

दोनों पक्षों के घरवाले पहुंचे थाने।

दोनों पक्षों के घरवाले पहुंचे थाने।

इस मामले को लेकर जीवन लाल की मां ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसका बेटा ग्राम मझगवां की महिला राखी से प्रेम करता है। पहले दोनों भाग गए थे, लेकिन 19 नवंबर को बेटा महिला को अपनी पत्नी बनाकर चरचेड़ी स्थित घर ले आया। 6 दिसंबर को सुबह 10 बजे महिला का पति राजेंद्र प्रसाद पनिका (30 वर्ष) अपनी मां गोमती बाई, पिता मंगल और भाई मनोहर के साथ पहुंचा। चारों ने मेरे बेटे जीवन, बहू फूलकुंवर, नई बहू फूलकुंवर जो राजेंद्र की पत्नी है और उसके साथ अश्लील गालीगलौज व मारपीट किए। चारों हमें मझगवां गांव के चौक पर ले आए और सरेआम हमारी बेइज्जती की।

जीवन लाल की मां ने कहा कि राजेंद्र ने ये कहते हुए कि तुम्हारा बेटा मेरी पत्नी राखी को अपनी बीवी बनाकर रख लिया है, जान से मारने की धमकी भी दी। उसने कहा कि उन सबके साथ की गई मारपीट में उसका बेटा जीवन, बहू फूलकुंवर, राखी और मैं खुद घायल हूं। इसलिए आरोपी राजेंद्र प्रसाद पनिका, उसके पिता मंगल, मां गोमती और भाई मनोहर के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

शादीशुदा बॉयफ्रेंड और प्रेमिका दोनों फंदे पर लटके मिले थे

प्रदेश में एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर का ये कोई पहला मामला नहीं है, बल्कि इससे पहले भी भागने, खुदकुशी करने, हत्या करने जैसे मामले सामने आते रहे हैं। एक महीने पहले दुर्ग जिले के स्मृति नगर थाना क्षेत्र में प्रेमी जोड़े ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। प्रेमी शादीशुदा था। युवती अपने शादीशुदा बॉयफ्रेंड के साथ होटल में पहुंची थी। इसके बाद दोनों की फांसी के फंदे पर लटकी हुई लाश मिली थी।

कोहका निवासी तापशी बाइन (32 ) का अफरोज खान (35) का साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। अफरोज पहले से शादीशुदा था। बताया गया था कि तापशी ने पहले अफरोज पर रेप का भी आरोप लगाया था। जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को जेल भी भेज दिया था। उस दौरान अफरोज 50 दिन तक जेल में रहा था। बाद में दोनों ने आत्महत्या कर ली।

महीने भर पहले तापशी बाइन नाम की युवती ने की थी खुदकुशी।

महीने भर पहले तापशी बाइन नाम की युवती ने की थी खुदकुशी।

अंबिकापुर में हुई थी लिव इन रिलेशनशिप में रह रही महिला की हत्या

अंबिकापुर के गांधीनगर इलाके में 25 नवंबर को महिला की हत्या के मामले का खुलासा करते हुए उसके प्रेमी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। आरोपी प्रेमी पूर्व में पत्नी की हत्या के आरोप में 15 साल की सजा काटकर लौटा था। महिला यहां दो बच्चों के साथ रहती थी। लिव इन रिलेशनशिप में रहने के बावजूद महिला द्वारा किसी गैर मर्द से मोबाइल पर बात करने को लेकर उसका महिला से विवाद हुआ था और उसने साड़ी से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी थी।

एएसपी विवेक शुक्ला ने बताया था कि शहर के गांधीनगर इलाके में किराए के घर के अंदर 35 वर्षीय महिला सविता सिंह का शव संदिग्ध हालत में मिला था। सविता सिंह 12 साल की बेटी और 5 साल के बेटे के साथ रहती थी। सविता के पहले पति की मौत हो गई थी, तब उसने दूसरी शादी की थी। कुछ दिनों बाद ही उसने दूसरे पति को भी छोड़ दिया था और अंबिकापुर में दो बच्चों के साथ आकर रहने लगी थी। यहां वो कुंजलाल नाम के शख्स के साथ लिव इन रिलेशनशिप में थी। सविता के हत्या के आरोप में कुंजलाल को पिपरौल के जंगल से गिरफ्तार कर लिया था।

कोरबा में शादीशुदा गर्लफ्रेंड की हुई थी हत्या।

कोरबा में शादीशुदा गर्लफ्रेंड की हुई थी हत्या।

कोरबा में शारीरिक संबंध के बाद शादीशुदा गर्लफ्रेंड की हत्या

3 महीने पहले कोरबा जिले के पसान थाना क्षेत्र में एक युवक ने अपनी शादीशुदा प्रेमिका की फावड़ा मारकर हत्या कर दी थी। दोनों ने पहले शारीरिक संबंध बनाया था। इसके बाद युवक जाना चाहता था, मगर महिला उसे रोक रही थी। महिला ने उसे रोकने उसके कपड़े भी फाड़ दिए। इसी बात से युवक नाराज हो गया और उसने महिला की जान ले ली थी।

दुल्हन ने लौटाया मंगलसूत्र, दूल्हा बोला-जा, जी ले अपनी जिंदगी

कांकेर में शादीशुदा युवती अपने प्यार को पाने के लिए सबसे भिड़ गई। थाने में दूल्हे के घरवालों से घिरे अपने प्रेमी को बचाने लिए दुल्हन ने ऐसे तेवर दिखाए कि उसके ससुराल वालों को हार माननी पड़ी। गहने और मंगलसूत्र लेकर वे लोग लौट गए। दूल्हे ने भी प्यार को सच्चा जान दुल्हन को प्रेमी के साथ जाने देने का फैसला किया।

परिजनों ने प्रेमी से नहीं कराई थी शादी

दरअसल, दंतेवाड़ा निवासी आरती सहारे और बस्तर के बकावंड निवासी विकास गुप्ता के बीच लंबे समय से प्रेम-प्रसंग चल रहा था, लेकिन परिजन शादी के लिए तैयार नहीं थे। उन्होंने आरती की शादी महाराष्ट्र के एक युवक से तय कर दी थी। दोनों की शादी 6 फरवरी 2022 को हुई थी। पति के साथ आरती विदा हुई, लेकिन राजनांगदांव के मानपुर क्षेत्र से प्रेमी विकास संग फरार हो गई थी। अगले दिन 7 फरवरी को कांकेर में पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया था। इसके बाद दिनभर थाने में ड्रामा चलता रहा। आखिरकार लड़की को परिजनों को सौंप दिया गया था। 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular