Monday, May 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबामां बोली- भूखा मरता इससे अच्छा मैंने मार दिया... 6 माह के...

मां बोली- भूखा मरता इससे अच्छा मैंने मार दिया… 6 माह के बच्चे को तालाब में फेंकने वाली महिला ने कहा- शराबी पति से त्रस्त हूं

भिलाई: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में 6 माह के मासूम की हत्या के मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। जिस मां पर जादू टोना के चलते बच्चा मारने का आरोप लग रहा था उसने सच्चाई बताई। आरोपी मालती यादव ने बताया कि उसका पति दिलीप यादव शराब-गांजा पीने का आदी था। घर में इतने पैसे भी नहीं छोड़ता था कि वो अपने बच्चों को कुछ खिला सके। बच्चा भूखे मरे यह देखने से पहले ही उसने उसे तालाब में फेंक कर मार दिया। हालांकि परिजन और पड़ोसी महिला को मानसिक रोगी और तंत्र-मंत्र में विश्वास रखने वाली बता रहे हैं।

एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने मालती यादव से मनोवैज्ञानिक बनकर पूछताछ की। उसने बताया कि चार साल पहले उसके ससुराल वालों ने भूत प्रेत बाधा होना बोलकर बैगा से इलाज कराया था। उसके बाद उसे टोनही कहकर प्रताड़ित करने लगे। उसका पति दिलीप यादव नशेड़ी है। वह कुछ काम नहीं करता और पत्नी के जेवर से लेकर भगवान को चढ़ाए गए पैसों तक की दारू पी गया। मालती की 5 साल की बेटी है।

बेटी कुछ मांगती तो पैसा न होने से वो उसे कुछ खिला नहीं पाती थी। पति से बोलती तो उसे गालीगलौज कर मारता पीटता था। इसी दौरान उसके दूसरी महिला से संबंध होने का पता चला। इससे वो मानसिक रूप से परेशान हो गई। सास से बोली तो उन्होंने बोला उसका बेटा गुस्सैल है। कुछ मत बोल चुप रह। इससे उसकी मानसिक स्थिति भी बिगड़ने लगी। इसके बाद उसका इलाज मनोरोग चिकित्सक से चल रहा था।

बच्चे को मारने की आरोपी मां मालती यादव से एसपी डॉ पल्लव और अन्य पुलिस अधिकारी पूछताछ करते हुए।

बच्चे को मारने की आरोपी मां मालती यादव से एसपी डॉ पल्लव और अन्य पुलिस अधिकारी पूछताछ करते हुए।

मातृत्व लाभ के पैसों की पी गया दारू
मालती यादव फिर से गर्भवती हुई तो दिलीप ने उसकी देख रेख नहीं की। उसने डिलीवरी के लिए उसे उसके मायके भेज दिया। भाई ने जैसे तैसे खर्च उठाया। डिलीवरी के बाद मां को पौष्टिक आहार के लिए शासन से जो 3000 रुपए की राशि मिलती है उसकी भी वो दारू पी गया।

इसी 6 माह के मासूम बच्चे को मां ने रात को साड़ी पहने हुए मां ने फेंक दिया था तालाब में।

इसी 6 माह के मासूम बच्चे को मां ने रात को साड़ी पहने हुए मां ने फेंक दिया था तालाब में।

देवी को बकरा चढ़ाने का वादा भी नहीं किया पूरा
मालती ने दिलीप के साथ देवी में मन्नत मांगी थी कि अगर उसको लड़का होगा तो वो उसे बकरा पूजेगी। लड़का होने के बाद उसने देवी के लिए व्रत रखा। उसमें कुछ पैसे चढ़ाए कि उसको जोड़कर बकरा पूजेगी। दिलीप ने उन पैसों को भी दारू में खर्च कर दिया। जब उसने मांगा तो गालीगलौज कर मारपीट करने लगा। इससे तंग आकर उसने अपने मासूम बेटे को मारने जैसा खौफनाक कदम उठाया। एसपी दुर्ग ने मालती के पति दिलीप यादव के खिलाफ भी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई आरोपी मां बच्चे को ले जाते हुए, इसी रात उसने मासूम को तालाब में फेंका था।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई आरोपी मां बच्चे को ले जाते हुए, इसी रात उसने मासूम को तालाब में फेंका था।

यह है मामला
31 मार्च को चौकी नगपुरा थाना पुलगांव में मालती यादव पति दिलीप यादव ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि रात में उसके 6 माह के बच्चे दीपांशु यादव को उठाकर ले गया है। पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस ने सीडीआर और घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। इसी दौरान 1 अप्रैल को गांव के डबरी तालाब में बच्चे का शव मिला। पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज मिला, जिसमें घटना की रात करीब 2.40 बजे एक महिला काले रंग की साड़ी पहने हुये अपने कंधे पर बच्चे को ले जाती हुई दिखी। फुटेज को गांव वालों और घर-परिवार के सदस्यों को दिखाया तो उन्होंने महिला की पहचान मालती यादव के रूप में की। जब पुलिस ने उससे सख्ती से पूछताछ की तो उसने बच्चे को जिंदा तालाब में फेंकना स्वीकार किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular