Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- मां की रोंगटे खड़े कर देने वाली...

BCC News 24: BIG न्यूज़- मां की रोंगटे खड़े कर देने वाली वारदात.. बेटी चाहिए थी, बेटा हुआ तो मार डाला; महिला ने 3 दिन के नवजात को पानी में फेंका, पति REET का एग्जाम देने बाहर गया हुआ था

राजस्थान: एक मां ने रोंगटे खड़ी करने वाली वारदात को अंजाम दिया है। महिला को बेटी चाहिए थी और उसके बेटा हुआ। छुट्‌टी होने पर हॉस्पिटल से घर पहुंची और उसने 3 दिन के नवजात को पानी में फेंक दिया। जिससे नवजात की मौत हो गई। मामला झालावाड़ जिले के कामखेड़ा थाना इलाके का 22 जुलाई की रात का है।

पुलिस ने बताया मोगिया बेह गांव की रेखा (28) के पति कालूलाल लोधा (30) का आज कोटा में REET (राजस्थान एलिजिबिलिटी एग्जामिनेशन फॉर टीचर) एग्जाम है। वह अकलेरा में किराए का कमरा लेकर REET की तैयारी कर रहा था। करीब तीन महीने से वह घर नहीं आया था। रेखा के 20 जुलाई को मनोहरथाना हॉस्पिटल में जब बेटा हुआ तब भी कालूलाल नहीं आ सका था।

बच्ची को पानी के गड्ढे से निकालकर लाया व्यक्ति। रेखा की निशानदेही पर ही बच्चे का शव मिला, जिसे अकलेरा अस्पताल पहुंचाया गया।

3 दिन के नवजात की हत्या
22 जुलाई को सास-ससुर और रिश्तेदार रेखा को अस्पताल से छुट्टी दिलवाकर मोगिया बेह गांव ले आए। इसी दिन देर रात करीब 1 बजे रेखा बाहर से घर में घुसी तो देवर भगवान लाल (25) जाग गया। उसने भाभी को आवाज लगाई तो रेखा सकपका गई। सास भी जाग गई। रेखा के हावभाव पर भगवान को शक हुआ।

पूछा तो रेखा ने कहा कि वह बाहर शौच गई थी। घर में टॉयलेट होने के बावजूद ऐसी हालत में बाहर जाने का कारण भगवान लाल को समझ नहीं आया। उसने कमरे में जाकर देखा तो बच्चा गायब था। रेखा से जोर देकर पूछा तो बोली- जंगली जानवर ले गया होगा।

तीन दिन पहले ही बच्चे का जन्म हुआ था। 20 जुलाई को जन्मे बच्चे का अभी नाम भी नहीं रखा था। पिता REET की परीक्षा देने गया था। इससे पहले ही मां ने उसे पानी में फेंककर मार डाला।

तीन दिन पहले ही बच्चे का जन्म हुआ था। 20 जुलाई को जन्मे बच्चे का अभी नाम भी नहीं रखा था। पिता REET की परीक्षा देने गया था। इससे पहले ही मां ने उसे पानी में फेंककर मार डाला।

घर के पास पानी के गड्‌ढे में मिला नवजात
रात भर परिवार के लोग घर और आस-पास बच्चे की तलाश करते रहे। रेखा यही जवाब देती रही कि बच्चे के बारे में पता नहीं है। 23 जुलाई की सुबह 9 बजे ससुर रामचंद्र ने कामखेड़ा थाने में शिकायत दी। पुलिस ने बच्चे की तलाश कराई तो घर के पीछे पानी के गड्‌ढे में उसका शव मिल गया।

पुलिस ने आरोपी रेखा को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में रेखा ने बताया कि रात 1 बजे वह बच्चे को अपने साथ लेकर गई थी। घर के पीछे जंगल में पानी से भरे गड्ढे में फेंककर आ गई। रेखा ने बताया कि एक बेटा पहले से था, चाहती थी कि बेटी हो।

झालावाड़ की कामखेड़ा पुलिस मामले की जांच कर रही है। इस मामले में पति कालूलाल के कोटा से आने के बाद कुछ और फैक्ट सामने आ सकते हैं।

झालावाड़ की कामखेड़ा पुलिस मामले की जांच कर रही है। इस मामले में पति कालूलाल के कोटा से आने के बाद कुछ और फैक्ट सामने आ सकते हैं।

2014 में हुई थी शादी
गौरतलब है कि 10वीं तक पढ़ी-लिखी रेखा की शादी 2014 में कालूलाल लोधा से हुई थी। दोनों को 6 साल का बेटा है। रेखा को लेकर उसके सास-ससुर या देवर कोई बात नहीं करना चाहते। पति कालूलाल का फोन बंद है। ग्रामीणों का कहना है कि रेखा डिप्रेशन में थी। उसकी डिप्रेशन की दवा भी चल रही थी। प्रेग्नेंसी के दौरान दवा बंद कर दी गई थी। जांच अधिकारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि महिला को लगता था कि दो बेटे हुए तो जमीन बहुत कम बांटे में आएगी। ऐसे में एक लड़का हो तो उसे ही सब कुछ मिलेगा। बेटी की शादी कर देंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular