Friday, May 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: कोरबा- नशीले टैबलेट बेच रहा था MR.. मेडिसिन की...

BCC News 24: कोरबा- नशीले टैबलेट बेच रहा था MR.. मेडिसिन की आड़ में ग्राहकों को करता था सप्लाई, फिर बेचने निकला तो पुलिस ने दबोचा

छत्तीसगढ़: कोरबा में MR( मेडिकल रिप्रेजेन्टेटिव) ही नशीले टैबलेट बेचता था। वह इस काम में लंबे समय से लगा था। ग्राहकों को मेडिसिन की आड़ में नशीली दवाएं सप्लाई करता था। एक बार फिर से जब वह इन दवाओं को बेचने निकला तो मामला पुलिस तक पहुंच गया और उसे पकड़ लिया गया है। मामला मानिकपुर चौकी क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, डिपरापारा का रहने वाला राधे दास(38) किसी कंपनी में MR है। उसका काम दवाई की मार्केटिंग और सप्लाई करने का है। इसके लिए वह बड़े-बड़े अस्पतालों में संपर्क करता है। साथ ही बड़े दवा विक्रेताओं से भी वह संपर्क करता था। इस बीच पुलिस को पता चला कि राधे दास दवाई बेचने की आड़ में नशीली दवाई बेचता है। उसने कई लोगों को इस तरह से नशीली दवाईयां दी हैं।

सोमवार को एक बार फिर से वह नशीले टेबलैट लेकर मुड़ापार की तरफ की ओर निकला हुआ है। ये पता चलने के बाद पुलिस ने मौके पर दबिश दी और उसे गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में उसने अपना जुर्म कबूल किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से 1440 टैबलेट बरामद किया है। पूछताछ में यह पता चला है कि वह लंबे समय से इस काम में लगा हुआ था। पुलिस अब उससे पूछताछ कर रही है। एक दिन पहले रामपुर पुलिस ने एक युवक को नशीली टेबलैट के साथ पकड़ा था।

MR क्या होता है?

मेडिकल रिप्रेजेन्टेटिव (MR) वो शख्स होता है, जोकि किसी भी फार्मेसी कंपनी के प्रोडक्ट की मार्केटिंग और सेलिंग करता है। उसको हॉस्पिटल में डॉक्टर से मिलना होता है, और उनको अपने प्रोडक्ट के बारे में बताना होता है, जिससे डॉक्टर उसकी कंपनी की दवाएं मरीजों को लिखें। इसके लिए डॉक्टर और केमिस्ट से अच्छे संबंध बनाता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular