Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: हत्या का आरोपी खुलेआम चला रहा जुए की फड़.. सीएसपी ने...

छत्तीसगढ़: हत्या का आरोपी खुलेआम चला रहा जुए की फड़.. सीएसपी ने 14 लोगों की टीम के साथ मारा छापा, 4 जुआरी गिरफ्तार

छत्तीसगढ़: भिलाई के सुपेला थाना और स्मृति नगर चौकी क्षेत्र में हत्या का आरोपी तारकेश खुलेआम जुए की फड़ चला रहा है। दुर्ग पुलिस एक तरफ उसे गिरफ्तार कर यूपी पुलिस को सौंपने का दावा कर रही है, दूसरी तरफ वह खुलेआम शहर में घूम रहा है।

इसका खुलासा तब हुआ जब सीएसपी भिलाई नगर की टीम ने जुए की फड़ में छापेमारी की। छापेमारी में गिरफ्तार जुआरियों ने बताया कि जुए की फड़ तारकेश चला रहा है और वह छापेमारी से कुछ समय पहले तक वहां मौजूद भी था। इसके बाद वह वहां से चला गया और कुछ देर बाद वहां रेड पड़ गई।

एसपी दुर्ग के निर्देश पर पूरे जिले में जुआ सट्टा बंद होने के बाद भी सुपेला थाना के स्मृति नगर चौकी क्षेत्र में काली मंदिर के पास जुए की फड़ चल रही थी। इसके बाद भी सुपेला थाना प्रभारी और स्मृति नगर चौकी प्रभारी का दावा था कि उनके क्षेत्र में कहीं भी जुआ-सट्टा नहीं चल रही है। भिलाई नगर सीएसपी निखिल रखेचा इस पर कार्रवाई की योजना बना रहे थे। किसी ने उन्हें बताया कि छापेमारी के बारे में यदि सुपेला और स्मृति नगर चौकी के स्टॉफ को पता चला तो वो पहले ही जुआरियों को सूचित कर देंगे।

सीएसपी रखेचा ने अपनी 14 लोगों की एक टीम तैयार की बुधवार शाम अड्डे पर छापेमार कार्रवाई कर दी। टीम को आता देख जुआरी वहां से भाग ख़डे हुए। सीएसपी ने यहां चार जुआरियों को गिरफ्तार कर 49,760 रुपए और ताश की पत्ती जब्त की। गिरफ्तार आरोपियों में जुनवानी निवासी रोशन साहू (30 साल), सेक्टर 5 निवासी जी वेंकट, चरोदा निवासी मोहन यादव (41 साल) और गदाचौक सुपेला निवासी श्यासुंदर (62 साल) शामिल थे।

हत्या का आरोपी तारकेश उर्फ तारकेश्वर।

हत्या का आरोपी तारकेश उर्फ तारकेश्वर।

2 बजे तक मौजूद था तारकेश
श्याम सुंदर ने बताया कि न्यू आर्य नगर काली मंदिर के पास जहां जुआ खेला जा रहा था वह फड़ काफी समय से तारकेश और दद्दू नाम के युवक मिलकर चला रहे थे। उसने बताया कि बुधवार को दोपहर 2 से ढाई बजे तक तारकेश वहां मौजूद भी था। इससे साफ है कि तारकेश अभी भी दुर्ग शहर में खुलेआम घूम रहा है और दुर्ग पुलिस उसे फरार बता रही है।

जुआरियों द्वारा बनाया गया नाले पर लकड़ी का पुल।

जुआरियों द्वारा बनाया गया नाले पर लकड़ी का पुल।

भागने के लिए बनाया था लकड़ी का पुल
काली मंदिर के पीछे जिस जगह पर जुआ खिलवाया जा रहा था, वहां पहुंचने के मात्र दो रास्ते थे। एक रास्ता काली मंदिर की तरफ से और दूसरा नाले को पार करके। जुआरियों ने नाले में एक छोटा सा लकड़ी का पुल बना रखा था। जिससे पुलिस रेड मारेगी तो वह पुल से नाला पार करेंगे और चंदूलाल चंद्राकर मेडिकल कॉलेज की तरफ से भाग जाएंगे। हुआ भी ऐसा ही। जैसे ही सीएसपी की टीम वहां पहुंची तो जुआरी वहां से भागने लगे। इस तरह 14 लोगों की टीम ने सिर्फ 4 जुआरियों को ही गिरफ्तार कर सकी।

मौके पर मिले अवैध बिजली कनेक्शन लेकर लाइट जलाने के साक्ष्य।

मौके पर मिले अवैध बिजली कनेक्शन लेकर लाइट जलाने के साक्ष्य।

रात में जुआ खिलाने के लिए लिया था अवैध बिजली कनेक्शन

सीएसपी निखिल रखेचा ने बताया कि मंदिर के पास जुए की फड़ दिन और रात दोनों समय चलती थी। रात के समय खेलने के लिए बाकायदा अवैध रूप से बिजली का कनेक्शन लिया गया था। मौके पर बिजली कनेक्शन और लाइट के साक्ष्य मिले हैं।
सुपेला और स्मृति नगर पुलिस पर कार्रवाई नहीं
एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव के निर्देश के बाद भी सुपेला और स्मृति नगर पुलिस की नाक के नीचे काफी लंबे समय से जुआ का फड़ चल रहा था। यहां के जिम्मेदार अधिकारी जुआ न खेले जाने का दावा भी कर रहे थे। सीएसपी की रेड ने उनके दावे की पोल खोल दी। इसके बाद भी इनके ऊपर कोई कार्रवाई नहीं की गई। ऐसा कहा जा रहा है कि सुपेला थाने के एक सिपाही की सेटिंग पर ही ये सारा जुआ चल रहा था। अधिकारियों को उसके बारे में काफी शिकायतें मिली हैं। इसके बाद भी वह अपने मनचाहे थाने में सालों से जमा हुआ है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular