Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबारायपुर में फिर मर्डर.... तूने मेरे क्या बिगाड़ लिया; इस सवाल से...

रायपुर में फिर मर्डर…. तूने मेरे क्या बिगाड़ लिया; इस सवाल से चिढ़कर नाबालिग ने लोहे की रॉड से मारा, युवक की जान गई

RAIPUR: रायपुर के विधानसभा इलाके में एक युवक की हत्या कर दी गई। जिस युवक की मौत हुई, उसे मारने वाला उसका नाबालिग पड़ोसी ही है। इसे पुलिस ने पकड़ लिया है। नाबालिग होने की वजह से इसकी पहचान उजागर नहीं की गई है, मगर पुलिस इसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई कर रही है। ये कांड पिरदा गांव में बीती रात हुआ।

अब इस मामले में पुलिस ने नाबालिग के खिलाफ 302 का केस दर्ज किया है। आरोपी से इस मामले को लेकर विधानसभा थाने की पुलिस पूछताछ कर रही है। अब तक की जांच में ये बात सामने आई है कि दोनों के बीच पुराना झगड़ा था। इस झगड़े के बाद से ही दोनों के बीच अक्सर अनबन होती थी। इसी से झुंझलाकर नाबालिग ने लोहे की रॉड से युवक पर हमला किया।

जिस युवक की मौत हुई उसका नाम संजय ढीढी था। वो पिरदा के बिजली सब स्टेशन के पास लगने वाले साप्ताहिक बाजार में दुकान लगाता था। जुते-चप्पल बेचा करता था। 3 मई की शाम को इसी तरह बाजार लगाकर बैठा था, तभी पीछे से लोहे की रॉड लेकर आए नाबालिग ने उसके सिर पर जोरदार वार किया, वो उसे लगातार कई बार सिर पर ही मारता रहा। संजय का शरीर सुन्न पड़ गया, जमीन पर खून बिखर गया और उसकी वहीं मौत हो गई। रॉड से पीटते हुए नाबालिग कह रहा था तैं मोला ब्लेड मारबे, ले…और वो वार करता गया। कुछ स्थानीय लोगों ने उसे रोकना चाहा वो वहां से भाग गया। अब गुरुवार की दोपहर उसे पकड़ लिया गया।

तानों से तनाव बढ़ा
जांच में पुलिस ने स्थानीय लोगों से भी पूछताछ की, पता चला कि नाबालिग को अक्सर संजय ताने दिया करता था। पिछले झगड़े के बाद मामला रफा-दफा कर दिया गया था। इसका ताना देते हुए संजय कहा करता था तैं का बिगाड़ लेस मोर (तुने मेरा क्या बिगाड़ लिया)। संजय नाबालिग को ब्लेड मारने की धमकियां दिया करता था। इसी बात से दोनों में तनाव बढ़ा और इसके बाद ये हत्याकांड अंजाम दिया गया।

20 दिन में चौथा हत्याकांड
विधानसभा इलाके में हुआ ये कांड बीते 20 दिनों में चौथा हत्याकांड है। इससे पहले शहर में तीन हत्या की वारदातें हो चुकी हैं। राजेंद्र नगर इलाके में 5 दिन पहले ही जेल से छूटकर आए दो बदमाशों ने एक युवक की चाकू मारकर हत्या की थी। इसके अलावा रायपुर के विधानसभा थाना क्षेत्र में पचेड़ा नाम के गांव में अमरिका गायकवाड नाम की युवती अपने पति सुखनंदन गायकवाड़ हत्या की थी। दोनों के बीच खाने की बात पर झगड़ा हुआ था। पुरानी बस्ती इलाके से 13 दिनों से गायब टैक्सी ड्राइवर सुनील वर्मा का शव मिला था। इसकी हत्या अभनपुर के खोला गांव में की गई। खोला गांव के ही दो लड़कों ने टैक्सी लूटने के लिए हत्या की। हत्या के आरोपी की मां और पत्नी मर्डर के एक केस में जेल में बंद है। उन्हें छुड़ाने के लिए उनके पास पैसे नहीं थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular