Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: कोरबा का पूर्ण विकास कर सुविकसित व समस्याविहीन शहर बनाना मेरा...

CG: कोरबा का पूर्ण विकास कर सुविकसित व समस्याविहीन शहर बनाना मेरा प्रमुख लक्ष्य- राजस्व मंत्री

  • राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा-कोरबा के विकास के लिए सदैव समर्पित था, समर्पित हूॅं और समर्पित रहॅूंगा
  •  वार्ड क्र. 24, 25, 26, 27, 30 को मिली विकास कार्यो की सौगात

कोरबा (BCC NEWS 24): राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने आज कहा कि कोरबा का सर्वागीण विकास कर उसे सुविकसित व समस्याविहीन शहर का स्वरूप देना, स्वास्थ्य-शिक्षा व मूलभूत सुविधाओं की दिशा में आत्मनिर्भर कोरबा बनाना, मेरे जीवन का प्रमुख लक्ष्य है। उन्होने जोर देकर कहा कि चाहे परिस्थिति कैसी भी रही हो, मैं कोरबा के विकास के लिए सदैव समर्पित रहा हॅूं, आज भी समर्पित हूॅं तथा भविष्य मंे भी समर्पित रहूॅंगा। कोरबा के नागरिकबंधुओं ने सदैव मुझे अपना आशीर्वाद दिया है, मुझ पर विश्वास व्यक्त किया है, उनका यह आशीर्वाद व विश्वास ही मुझे आगे बढ़ने की, विकास के लिए कुछ कर गुजरने की ताकत देता है।

उक्त बातें राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने आज एक भूमिपूजन व लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान कही। नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा वार्ड क्र. 25 अंतर्गत 11 लाख 75 हजार रूपये की लागत से सामुदायिक भवन का निर्माण कराया गया है, जिसका लोकार्पण आज राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल के करकमलों से सम्पन्न हुआ, वहीं वार्ड क्र. 24, 25, 26, 27 एवं 30 के विभिन्न विकास कार्यो का भूमिपूजन भी उनके हाथों किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद के द्वारा की गई, वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में मेयर इन काउंसिल के सदस्य, पार्षद व एल्डरमेनगण उपस्थित थे। इस अवसर पर राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने आगे कहा कि कोरबा को पूर्ण विकसित व सर्वसुविधायुक्त शहर बनने से कोई नहीं रोक सकता, यहॉं के विकास के लिए, यहॉं पर स्वास्थ्य शिक्षा व अधोसंरचनात्मक विकास संबंधी सुविधाओं की बेहतरी के लिए मैंने एक सपना देखा था, मुझे अत्यंत खुशी हो रही है कि आज वे सारे सपने पूरे हो रहे हैं। उन्होने कहा कि कोरबा के लोगों ने अपना आशीर्वाद देकर, अपना विश्वास व्यक्त कर, मुझे ताकत दी है कि मैं यहॉं के विकास के लिए कुछ कर सकॅूं। कोरबा की सम्पूर्ण विकास यात्रा के आप सब साक्षी रहे हैं, आपको पृथक से बतलाने की कोई आवश्यकता नहीं है, मैं केवल आप सबको विश्वास दिलाना चाहता हॅूं कि आप सबके आशीर्वाद से कोरबा का पूर्ण विकास हो कर रहेगा, इसमें किसी प्रकार का अवरोध उपस्थित नहीं होने दिया जाएगा।

विकास पुरूष की भूमिका में हैं राजस्व मंत्री –  इस अवसर पर महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने कहा कि राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल कोरबा के विकास में, यहॉं की प्रगति में निश्चित रूप से एक विकास पुरूष के रूप में अपनी भूमिका का निर्वहन कर रहे हैं, हम सब जानते हैं कि आज कोरबा का जो वर्तमान स्वरूप दिख रहा है, कोरबा सुविकसित शहर का रूप ले रहा है, इसमें सबसे बड़ी भूमिका राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल की रही है। उन्होने कहा कि वे सदैव कोरबा के विकास की चिंता करते हैं, उन्हीं के मार्गदर्शन में यहॉं पर बरसों से व्याप्त समस्याओं को दूर किया गया है, विशेषकर निगम क्षेत्र में अब पानी, बिजली की केाई समस्या नहीं बची है, शहर की सड़कें चुस्त-दुरूस्त हैं व कोरबा के आसपास की सड़कों का निर्माण कार्य तेजी के साथ किया जा रहा है।

इन विकास कार्यो का भूमिपूजन – राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल द्वारा आज जिन विकास कार्यो का भूमिपूजन किया गया, उनमें वार्ड क्र. 24 अंतर्गत अटल आवास में 06 लाख 96 हजार रूपये की लागत से आर.सी.सी.नाली, कलवर्ट एवं सी.सी.रोड का निर्माण, वार्ड क्र. 25 अंतर्गत पोस्ट आफिस से काली मंदिर तक 07 लाख 18 हजार रूपये की लागत से आर.सी.सी.नाली व सी.सी.रोड का निर्माण तथा अन्य विकास कार्य, वार्ड क्र. 26 अंतर्गत मुड़ापार में सृष्टि हार्डवेयर व दशहरा मैदान के पास 07 लाख 12 हजार रूपये की लागत से आर.सी.सी.नाली, कलवर्ट व सी.सी.रोड का निर्माण, वार्ड क्र. 27 अंतर्गत गायत्रीनगर में 06 लाख 96 हजार रूपये की लागत से आर.सी.सी. नाली व सी.सी. रोड का निर्माण तथा वार्ड क्र. 30 अंतर्गत सागौन बाड़ी के पास एवं पुनीराम के घर से सुखिन बाई के बाड़ी तक 07 लाख 04 हजार रूपये की लागत से आर.सी.सी. नाली व सी.सी. सड़क निर्माण का कार्य शामिल है।

इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण अध्यक्ष व एम.आई.सी.सदस्य सपना चौहान, एम.आई.सी.सदस्य संतोष राठौर व फूलचंद सोनवानी, जिला कांग्रेस कमेटी की पूर्व अध्यक्ष उषा तिवारी, पार्षद शैलेन्द्र सिंह पप्पी व राजेन्द्र सूर्यवंशी, एल्डरमेन रूपा मिश्रा, आरिफ खान, अभिनव तिवारी, सर्वपूर्वांचल समिति के अध्यक्ष ठाकुर अवधेश सिंह, पूर्व नेता प्रतिपक्ष मुकेश राठौर, जनपद पंचायत पाली के अध्यक्ष राकेश जालान, द्रौपदी तिवारी, रामप्रसाद, मूलचंद आजाद, अमित सिंह, राजेश यादव, संजू अग्रवाल, लक्ष्मी महंत, माधुरी धु्रव, दीपक राव, केशवराम चन्द्रा आदि के साथ अन्य लोग उपस्थित थे।  

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular