Friday, April 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबा'मेरा दूसरा पति 'गे', पहले पति के पास जाऊंगी'... लव मैरिज करने...

‘मेरा दूसरा पति ‘गे’, पहले पति के पास जाऊंगी’… लव मैरिज करने पर 19 साल बड़े लड़के से दूसरी शादी, 5 महीने घरवालों ने रखा नजरबंद

जोधपुर: जोधपुर के बालेसर में प्रेमी जोड़े का लव मैरिज करना लड़की के घरवालों को इतना नागवार गुजरा कि उन्होंने अपनी बेटी की 19 साल बड़े युवक से दूसरी शादी करा दी। वहीं लड़के के घरवालों ने उसे 5 महीने से घर में बंद कर रखा है। पूरे मामले का खुलासा तब हुआ जब लड़की ने पीएम, राजस्थान के सीएम और एक्टर सोनू सूद के नाम एक के बाद एक 4 ट्वीट किए।

तरूणा ने मीडिया से बातचीत में कई गंभीर आरोप लगाए। उसने कहा कि ‘मैं पहले से शादीशुदा हूं। मेरी जबरन दूसरी शादी करवाई गई। जिस लड़के से शादी करवाई वह गे है। अजीब हरकतें करता है। कभी मुझे आंटी और कभी बहन कहता है। इसलिए मैंने उसे राखी बांध दी।’ तरूणा और सुरेंद्र ने बातचीत में अपने घरवालों पर भी कई गंभीर आरोप लगाए।

पढ़िए कैसे शुरू हुई दोनों की लव स्टोरी…

पहले सुरेंद्र की कहानी…

मैं और तरूणा शर्मा दोनों एक ही गांव के रहने वाले हैं। हम दोनों का परिवार एक-दूसरे को अच्छी तरीके से जानता है। हम दोनों की स्कूलिंग गांव (बालेसर) के ही सरकारी स्कूल में हुई। जब हम 5वीं क्लास में थे तो हमारी दोस्ती शुरू हो गई।

5वीं क्लास से ही हम साथ रहते थे। साथ स्कूल जाते थे। जैसे-जैसे समय गुजरा, हम एक-दूसरे के और करीब आते गए। एक-दूसरे को पसंद करने लगे। स्कूलिंग पूरी हुई तो हम दोनों ने बालेसर के एक ही कॉलेज में एडमिशन लिया।

हम दोनों एक-दूसरे को प्यार करने लगे थे। 13 जनवरी को तरूणा का बर्थ-डे आता है। 13 जनवरी 2017 को मैंने तय किया कि इस रिश्ते को आगे बढ़ाया जाए और मैंने उसे प्रपोज किया। यहां से हमारे रिलेशनशिप की शुरुआत हुई।

पढ़ाई पूरी होने के बाद हमने शादी के बारे में तय किया। हमारी दोस्ती के बारे में दोनों के घरवालों को पता था, लेकिन हमें ये नहीं पता था कि वे हमारी शादी के लिए राजी होंगे या नहीं?

2023 में दोनों ने की शादी

जब हम दोनों ने शादी करने की सोची तो दोनों के घरों में विरोध शुरू हो गया।। हमने तय कर लिया था कि घरवाले चाहे मानें या न मानें, लेकिन हम शादी करके ही रहेंगे।

13 जनवरी 2023 को हम दोनों ने घर से भागकर कोर्ट में शादी कर ली थी। इसके बाद आर्य समाज में जाकर फेरे लिए। इधर, जैसे ही तरूणा के घरवालों को इस शादी के बारे में पता चला तो वे मरने और मारने की धमकी देने लगे।

मेरे खिलाफ बालेसर थाने में मामला दर्ज करवाया गया। परिवार में तनातनी बढ़ी तो 23 जनवरी 2023 को कोर्ट से प्रोटेक्शन लेकर एसपी ग्रामीण के सामने पेश हुए। दोनों को बालेसर थाने ले जाया गया। यहां पहले से दोनों के परिजन और गांव वाले मौजूद थे।

थाने पहुंचते ही तरूणा के घरवाले उसे अपने साथ ले गए और मुझे मेरे परिवार वाले अपने घर ले आए थे। इसके बाद से हम दोनों नजरबंद है। मुझसे शादी होने के बाद भी तरूणा की 1 अप्रैल को छत्तीसगढ़ में दूसरी शादी करवा दी गई।

(सुरेंद्र को उसके परिजन घर से बाहर नहीं निकलने दे रहे हैं। चोरी-छिपे उसने मोबाइल पर भास्कर रिपोर्टर से बात की और अपनी पूरी कहानी बताई )

अब पढ़िए तरूणा की आपबीती

मुझे 4 महीने तक अलग-अलग शहरों में कैद रखा

लव मैरिज की ऐसी सजा मिलेगी मुझे पता नहीं था। मुझे 4 महीने से मेरे परिवार वालों ने राजस्थान और गुजरात के अलग-अलग शहरों में कैद कर रखा । मेरे पास न तो मोबाइल था और न ही किसी से बात करने दी जा रही थी। मेरे पिता ने मेरे पति (सुरेंद्र सांखला) पर कई आरोप लगा कर FIR दर्ज करवा दी गई।

इससे सुरेंद्र से शादी करने के बाद 23 जनवरी को हम बालेसर थाने में बयान देने गए थे। बोला गया था कि एक घंटे में बयान लेंगे। मुझे 11 घंटे तक थाने में रखा। थाने में ही हम लोगों पर झूठे आरोप लगाए गए। मुझ पर दबाव बनाया गया कि अगर मैंने बयान नहीं बदले तो सुरेंद्र को 6 महीने के लिए जेल में डाल देंगे।

हम दोनों को मरवा देंगे। पुलिसवालों ने मेरे परिवार के साथ मिलकर इतना डराया कि मुझे मजबूर कर दिया गया कि जैसा वे बोले वैसे मैं थाने में बयान दूं।

मेरे पति के हाथ-पैर बांधकर अहमदाबाद ले गए

थाने में हुई घटना के बाद परिवार वाले मुझे गुजरात ले गए। वहां मुझे कैद रखा गया। करीब दो महीने बाद सुरेंद्र को जब पता चला कि मैं सूरत में हूं तो वह मेरा हाल जानने के लिए वहां आया। यहां मेरे घरवालों को पता चल गया कि सुरेंद्र सूरत आया हुआ है।

उन्होंने सुरेंद्र को रात दो बजे कहीं से उठाया और उसके हाथ, पैर और मुंह बांधकर अहमदाबाद ले गए। सुरेंद्र को बंधक बनाकर मुझ पर दबाव डाला गया कि मैं दूसरी शादी के लिए हां कर दूं। मेरे घरवालों ने कहा कि यदि मैंने शादी नहीं की तो सुरेंद्र को मरवा देंगे। घरवालों की धमकियों से मैं डर गई थी। सुरेंद्र की जान की खातिर मैंने दूसरी शादी के लिए हां कर दी।

शादी के बाद भी दो रिश्ते, पहला क्रिमिनल निकला और दूसरा 19 साल बड़ा

मैंने जब दूसरी शादी के लिए हां की तो मेरे घरवालों ने राजस्थान में ही एक युवक से मेरा रिश्ता तय कर दिया था। जब पता चला वह क्रिमिनल है तो रिश्ता तोड़ दिया गया।

फिर मुझे परिवार के साथ छत्तीसगढ़ के रायपुर ले जाया गया। यहां किसी रिश्तेदार के माध्यम से अंतागढ़ में रहने वाले युवक से दूसरी शादी के लिए बात चलाई गई। इधर, युवक का परिवार भी शादी के लिए राजी हो गया।

इसके बाद 1 मई 2023को मेरी शादी 19 साल बड़े 38 साल के युवक से शादी करवा दी गई।

जिससे दूसरी शादी हुई वह लड़का गे है, अजीब हरकतें करता है

ये लड़का (दूसरा पति ) गे है, अजीब-अजीब हरकतें करता है। मुझसे जबरदस्ती शादी करवा दी गई है। मैं यहां आकर फंस गई हूं। समझ नहीं आ रहा है कि अब क्या करूं ?

जब मैंने उसे ये बताया कि मेरी ये दूसरी शादी है तो उसका व्यवहार भी बदल गया। वह कभी मुझे आंटी तो कभी बहन कहने लगा। इस पर उसने मुझसे राखी (मौली) बंधवा दी।

अब मैं या तो नारी निकेतन जाना चाहती हूं और यहां से अपने पहले पति सुरेंद्र सांखला के साथ।

तरूणा ने तान्या शर्मा के नाम से ट्वीट करते हुए अपनी पीड़ा बताई थी।

तबीयत बिगड़ने पर एम्स पहुंची तो हुआ खुलासा

इधर, इस पूरे मामले का खुलासा एक ट्वीट से हुआ जो खुद तरूणा ने किया था। तरूणा ने आरोप लगाया गया था कि उसके साथ मारपीट की गई। ससुराल में भी उसे कैद रखा गया और इतना टॉर्चर किया गया कि उसकी तबीयत खराब हो गई।

इस पर उसे ससुराल वाले 10 जून शुक्रवार को एम्स लेकर आए। यहां उसे एडमिट रखा गया। यहीं पर मौका देखकर उसने एक अनजान युवक से मोबाइल मांगकर सुरेंद्र को मैसेज किया और ट्वीट पर अकाउंट बना पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम अशोक गहलोत और एक्टर सोनू सूद से मदद की गुहार लगाई।

ट्वीट में आरोप लगाया कि- सर मुझे बचा लो… मैं जीना चाहती हूं…पढ़ना चाहती थी। मेरे सपने टूट गए। मेरी जबरदस्ती पागल लड़के से शादी करवा दी है। 40 साल का पागल लड़का मेरे साथ मारपीट करता है। मुझे फिजिकली और मेंटली के साथ सेक्सयुअली टॉर्चर किया जा रहा है। मुझे जिंदा जलाने की कोशिश भी की गई है। सर मैं जीना चाहती हूं।

यह मैसेज आप तक पहुंचेगा तब तक शायद मैं जिंदगी की जंग हार जाऊ। ये मेरे फ्रेंड का नंबर है उम्मीद है कि मेरी मदद होगी।

एक ट्वीट से टीम पहुंची तरूणा तक, काउंसलिंग में बोली- पहले पति के साथ जाना चाहती हूं

तरूणा का ये ट्वीट एक एनजीओ तक पहुंचा। जो महिला और बच्चियों के खिलाफ होने वाली प्रताड़ना रोकने का काम करता है। टीम ने जब इसकी पड़ताल की तो पता चला मामला छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के अंतागढ़ का है। टीम ने तरूणा से कॉन्टैक्ट किया और उसे कांकेर के सखी वन स्टॉप सेंटर लाया गया। मामले की जानकारी अंतागढ़ पुलिस को भी जानकारी दी।

इधर, ससुराल वालों का कहना है कि जिस युवती को वह बहू बनाकर लाए हैं, वह पहले से शादीशुदा है। तरूणा को अभी छत्तीसगढ़ के नारी निकेतन में रखा गया है। उसका दूसरा पति भी उसे लेने पहुंचा था, लेकिन उसने मना कर दिया।

तरूणा का कहना है कि वह अब अपने पहले पति के पास ही जाना चाहती है और वहीं रहेगी।

दूसरे पति को राखी बांधते हुए का तरूणा ने वीडियो भी बनाया। अभी वह नारी निकेतन में है और अपने पहले पति के साथ रहना चाहती है।

परिवार की रजामंदी से साथ रहना चाहता हूं: सुरेंद्र सांखला

बालेसर निवासी तरूणा के पहले पति सुरेंद्र सांखला से जब बातचीत की तो उसने बताया कि वह तरूणा के साथ ही रहना चाहता है। हम चाहते हैं कि दोनों का परिवार मान जाए। सुरेंद्र ने बताया कि यह 6 महीने उसने रो-रो कर निकाले है। कई बार सुसाइड का सोचा, लेकिन ये ही सोचता था कि एक दिन सब कुछ सही हो जाएगा। उसे पता नहीं था कि हमारी लव मैरिज से इतना कुछ हो जाएगा कि हम ये सहन भी नहीं कर पाएंगे।

उसने बताया कि वह जोधपुर में लैब टेक्निशियन था। शादी के बाद से उसे भी घर से बाहर नहीं जाने दिया जा रहा है। वह अपने ही घर में कैद है। किसी को पता भी चल जाए कि मोबाइल पर बात कर रहा है तो डांटने लगते हैं। अब वह आगे की जिंदगी तरूणा के साथ बिताना चाहता है।

इधर, दूसरा पति बोला: दिल रखने के लिए मैंने बंधवाई मौली

इधर, इस मामले के बाद तरूणा के दूसरे पति ने कांकेर में मीडिया से बातचीत कर बताया कि तरूणा उसे तरह-तरह से ब्लैकमेल करती थी। उसने कांच की चूड़ियां खा ली। उसका दिल रखने के लिए मैंने उससे मौली बंधवा ली थी। मैंने उसे कभी बहन या आंटी नहीं कहा। मुझे फंसाया गया है। मेरी जिंदगी बर्बाद हो गई।

शादी नहीं करने के लिए एक बार बोल देती तो मैं जबरदस्ती शादी नहीं करता। पहले मेरे लिए कई रिश्ते आए, लेकिन समाज की लड़की नहीं मिलने से शादी नहीं की। जब समाज की लड़की मिली तो शादी कर ली। मैं उसे अपने साथ रखना चाहता हूं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular