Saturday, May 4, 2024
Homeदेश-विदेशNCB के रडार पर कैसे आईं कॉमेडियन भारती सिंह, पढिये पुरी खबर...

NCB के रडार पर कैसे आईं कॉमेडियन भारती सिंह, पढिये पुरी खबर…

NCB जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने बताया कि हमने भारती सिंह को गिरफ्तार कर लिया है और हर्ष से पूछताछ जारी है.

मुंबई: ड्रग्स मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB ) ने कॉमेडियन भारती सिंह  को गिरफ्तार किया है. भारती के पति हर्ष को भी हिरासत में लेकर एनसीबी पूछताछ कर रही है. ड्रग्स पेडलर्स से मिली जानकारी के बाद NCB ने भारती सिंह के घर पर छापेमारी की थी. भारती के घर से ड्रग्स बरामद हुई थी.

NCB जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने बताया कि हमने भारती सिंह को गिरफ्तार कर लिया है और हर्ष से पूछताछ जारी है एनसीबी ने खारडंडा इलाके में छापा मारा था और यहां से 21 साल के एक तस्कर को पकड़ा था. इसके पास कई तरह की ड्रग्स मिली जिसमें 15 ब्लॉट एलएसडी कॉ​र्मशियल क्वांटिटी में, 40 ग्राम गांजा और निट्राजेपैम साइकोट्रॉपिक दवाई शामिल है. 

ड्रग तस्कर से मिले इनपुट और पहले मिली जानकारी के आधार पर एनसीबी ने दो और जगहों पर छापा मारा जिसमें कॉमेडियन भारती सिंह का प्रोडक्शन आॅफिस और उनका घर भी शामिल था. इन दोनों जगहों से एनसीबी को 86.5 ग्राम गांजा बरामद हुआ है. 

भारती सिंह और उनके पति हर्ष दोनों ने गांजे के सेवन की बात स्वीकार की है. भारती को एनडीपीएस एक्ट 1986 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है और हर्ष से एनसीबी पूछताछ कर रही है.  

कॉमेडियन भारती सिंह को ड्रग्स मामले में आज कोर्ट में पेश किया जाएगा.  भारती के घर पर छापे के बाद एनसीबी ने उन्हें दफ्तर आने का समन भेजा और तीन घंटे पूछताछ के बाद भारती को गिरफ्तार कर लिया गया.

ड्रग पेडलर के मोबाइल से मिली जानकारी
एनसीबी के मुताबिक ड्रग पेडलर के मोबाइल से मिली जानकारी के बाद भारती पर ये कार्रवाई की गई.

एनसीबी ने बयान में कहा कि भारती और उनके पति हर्ष लिंबाचिया दोनों ने गांजे का सेवन करना स्वीकार किया.  भारती सिंह को मादक पदार्थ संबंधी कानून के तहत गिरफ्तार कर लिया गया और लिंबाचिया की जांच चल रही है.

ब्यूरो के एक अधिकारी ने कहा कि सिंह के घर से कथित तौर पर बरामद मात्रा कानून के तहत “छोटी मात्रा” है.

एक हजार ग्राम गांजा तक को छोटी मात्रा माना जाता है और इसके लिए छह महीने तक की जेल या 10,000 रुपये का जुर्माना या दोनों सजा हो सकती है. वाणिज्यिक मात्रा (20 किग्रा या इससे अधिक) होनेपर 20 साल तक की जेल हो सकती है. इसके बीच की मात्रा के लिए 10 साल की जेल की सजा हो सकती है.

अधिकारी ने बताया, ‘सिंह का नाम एक ड्रग कारोबारी से पूछताछ के दौरान सामने आया था.”

उन्होंने कहा कि एजेंसी महानगर में दो अन्य स्थानों पर भी तलाशी ले रही है.

भारती सिंह टीवी पर कई कॉमेडी और रियलिटी शो में दिखती रही हैं.

एनसीबी जून में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड में मादक पदार्थों के कथित उपयोग की जांच कर रही है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular