Thursday, April 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- मणप्पूरम गोल्ड फाइनेंस में नेपाली गैंग ने...

BCC News 24: CG न्यूज़- मणप्पूरम गोल्ड फाइनेंस में नेपाली गैंग ने बोला धावा.. गोल्ड लोन कंपनी के पास किराए में लिया था रूम, दीवार में सेंधमारी, गैस कटर से तिजोरी काटने की कोशिश

छत्तीसगढ़: बिलासपुर में नेपाली चोर गैंग ने चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम देने की कोशिश की है। मंगलवार रात 10 से 12 की संख्या में पहुंचे चोरों ने मणप्पूरम गोल्ड लोन फाइनेंस कंपनी में धावा बोल दिया। चोर गिरोह गैस कटर सहित दीवार काटने का औजार लेकर पहुंचे थे। बाजू की दुकान का शटर तोड़कर अंदर घुसे चोरों ने दीवार काट दिया और गोल्ड फाइनेंस कंपनी में पहुंच गए। यहां भी गैस कटर से गेट व तालों को काटकर दो लॉकर को काट दिए। पुलिस के लिए राहत की खबर है कि चोर गिरोह गहने और नगदी ले जाने में कामयाब नहीं हो सके। घटना सिविल लाइन थाना क्षेत्र की है।

जानकारी के अनुसार महाराणा प्रताप चौक के पास मणप्पूरम गोल्ड लोन कंपनी का ऑफिस है। इसके बाजू में ही कबीर कंस्ट्रक्शन का ऑफिस है। मंगलवार की रात चोर गिरोह के सदस्यों ने कबीर कंस्टक्शन का ताला तोड़ दिया और अंदर घुस गए। गिरोह गैस कटर और दीवार काटने के लिए औजार लेकर पहुंचे थे। कंस्ट्रक्शन ऑफिस तक पहुंचने के बाद उन्होंने बाजू में गोल्ड लोन कंपनी की दीवार को काटकर अंदर पहुंच गए। यहां गैस कटर से गेट और ताला को काटकर लॉकर तक पहुंच गए थे। लेकिन, गिरोह लॉकर काटने में सफल नहीं हो सके।

लोहे का औजार लेकर पहुंचा था गिरोह, गोल्ड लोन कंपनी की काटी दीवार।

लोहे का औजार लेकर पहुंचा था गिरोह, गोल्ड लोन कंपनी की काटी दीवार।

लॉकर काटने में रहे असफल
चोर गिरोह गोल्ड लोन कंपनी से पूरा माल लेकर जाने की फिराक में पहुंचे थे। यही वजह है कि उनके सभी सभी तरह के औजार थे। गैस कटर से उन्होंने लॉकर को भी काटने का प्रयास किया, जिसमें उन्हें सफलता नहीं मिल पाई। इसके चलते चोर गैस कटर सहित अन्य औजारों को छोड़कर भाग गए हैं। घटनास्थल से चोरों की अहम जानकारी भी मिली है, जिसके आधार पर पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

गैस कटर से काटी तिजोरी फिर भी नहीं मिली सफलता।

गैस कटर से काटी तिजोरी फिर भी नहीं मिली सफलता।

कर्मचारी पहुंचे, तब नजारा देखकर उड़े होश
जब गोल्ड लोन कंपनी के कर्मचारी ऑफिस पहुंचे, तब गेट का ताला टूटा मिला। वहीं अंदर दीवार भी कटा हुआ था। उन्हें लगा कि चोरों ने पूरा ऑफिस साफ कर दिया है। उन्होंने चोरी की सूचना ब्रांच हेड सचिन कुमार तिवारी के साथ ही पुलिस को दी। चोरी की खबर मिलते ही सिविल लाइन TI परिवेश तिवारी दलबल के साथ पहुंच गए। वहीं एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट (ACCU) प्रभारी निरीक्षक हरविंदर सिंह भी अपनी टीम के साथ पहुंच गए।

ACCU की टीम पहुंची, पूछताछ में मिले अहम सुराग।

ACCU की टीम पहुंची, पूछताछ में मिले अहम सुराग।

नेपाली गैंग का हाथ, मोमोस बेचने के बहाने की रैकी

ACCU प्रभारी हरविंदर सिंह ने बताया कि शुरूआती जांच और पूछताछ में पता चला है कि नेपाली गैंग ने चोरी का प्रयास किया है। गिरोह के दो सदस्य पिछले पंद्रह दिन से गोल्ड लोन कंपनी के पास रूम किराए पर रह रहे थे और मोमोज बेचने के बहाने रैकी कर रहे थे। गिरोह में 10 से 12 लोग थे, जो मंगलवार की रात पहुंचे थे। दो गैस कटर से उन्होंने तिजोरी काटने की कोशिश की, जिसमें वे सफल नहीं हो पाए हैं। उनके आधार कार्ड और फोन नंबर भी मिले है, जिसके आाधार पर टीम उनकी तलाश में जुट गई है।

TI बोले- चोरी की हुई है कोशिश
सिविल लाइन TI परिवेश तिवारी ने बताया कि चोरों ने गोल्ड लोन कंपनी में चोरी करने का प्रयास किया है। लेकिन, चोर गिरोह लॉकर काटने में सफल नहीं हो सके। इसके चलते गहने और नगदी चोरी नहीं कर सके। जिस तरह से चोरी हुआ है, इससे जानकारों का हाथ होने की आशंका है। कुछ संदेहियों की जानकारी मिली है, जिनकी पतासाजी चल रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular