Wednesday, April 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- बिलासपुर जिला अस्पताल के सभी डॉक्टरों को...

BCC News 24: CG न्यूज़- बिलासपुर जिला अस्पताल के सभी डॉक्टरों को नोटिस.. सीनियर-जूनियर को मिलाकर 79 डॉक्टर, पर एक भी नहीं मिला; मरीजों को इंताजर करते देख भड़के ज्वाइंट डायरेक्टर

छत्तीसगढ़: बिलासपुर के जिला अस्पताल के OPD में बुधवार को मरीज लाइन लगाकर डॉक्टरों का इंतजार कर रहे थे। तभी वहां प्रभारी ज्वाइंट डायरेक्टर निरीक्षण करने पहुंच गए। पता चला कि पूरे अस्पताल में एक भी डॉक्टर नहीं है। सबके सब गायब थे। इसके बाद 79 डॉक्टरों को शोकॉज नोटिस जारी किया गया है।

जिला अस्पताल में OPD शुरू होने का समय सुबह 9 बजे है। मरीज आकर इंतजार करते हैं, पर ड्यूटी रूम खाली होता है। अस्पताल में डॉक्टरों की मनमानी का सिलसिला नहीं थम रहा है। बुधवार की सुबह से मरीजों की भीड़ वेटिंग हॉल में डॉक्टरों का इंतजार कर रही थी। वहीं, 9.30 बजे तक डॉक्टर गायब थे।

अस्पताल के OPD में डॉक्टरों को इंतजार करते रहे मरीज।

100 से ज्यादा मरीजों को देखकर हैरान रह गए प्रभारी ज्वाइंट डायरेक्टर
जिला अस्पताल के OPD के वेटिंग हॉल में 100 से अधिक मरीज उपचार कराने के लिए इंतजार में इधर-उधर भटक रहे थे। तभी वहां अस्पताल का निरीक्षण करने प्रभारी ज्वाइंट डायरेक्टर व CMHO डॉ. प्रमोद महाजन पहुंच गए। उन्होंने मरीजों की भीड़ देखकर हैरानी जताई। अंदर जाने पर पता चला कि अभी तक एक भी डॉक्टर नहीं पहुंचा है।

79 डॉक्टर मिले अनुपस्थित, नोटिस जारी
डा. प्रमोद महाजन व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे, तब डॉक्टरों को ड्यूटी से गायब देखकर खासे नाराज हुए। उन्होंने हाजिरी रजिस्टर की जांच की, जिसमें किसी भी डॉक्टर का हस्ताक्षर नहीं था। OPD में डॉक्टर कक्ष भी खाली थे। अस्पताल में सीनियर, जूनियर मिलाकर 79 डाक्टर पदस्थ हैं। लिहाजा, उन्होंने खुद हाजिरी रजिस्टर में सभी डॉक्टर को अनुपस्थित किया। साथ ही उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा है और वेतन में एक दिन की कटौती करने की चेतावनी दी है।

पहले भी कर चुके हैं निरीक्षण, डॉक्टर व स्टाफ को दी थी चेतावनी
इससे पहले भी प्रभारी ज्वाइंट डायरेक्टर डॉ. महाजन जिला अस्पताल का निरीक्षण करने गए थे, तब उन्होंने डाक्टरों के साथ ही अस्पताल स्टाफ को चेतावनी दी थी और कहा था कि समय पर आकर मरीजों का इलाज करें। लेकिन, बेपरवाह डॉक्टरों पर उनकी चेतावनी का कोई असर नहीं हुआ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular