Saturday, June 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: NSUI नेता ने कार में छात्रा से किया रेप.. लड़की को...

छत्तीसगढ़: NSUI नेता ने कार में छात्रा से किया रेप.. लड़की को पढ़ाई की बातें करने मिलने बुलाया, फिर जंगल में ले जाकर किया दुष्कर्म

कांकेर: छत्तीसगढ़ NSUI के प्रदेश महासचिव रुहाब मेमन को कांकेर की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। रुहाब ने एक छात्रा का रेप किया। कोतवाली थाने में आकर लड़की ने पुलिस को बताया कि रुहाब ने उसके साथ गलत हरकत की है। फौरन इस मामले में एक्शन लेते हुए रुहाब को गिरफ्तार कर लिया गया।

कांकेर कोतवाली पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक कांकेर की ही रहने वाली एक कॉलेज छात्रा ने इसके खिलाफ शिकायत की है। लड़की का दावा है कि अपनी मीठी बातों में उलझाकर रुहाब ने दोस्ती की फिर उसके साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाए।

जंगल में रेप
लड़की ने अपनी शिकायत में रुहाब की हरकत का खुलासा किया है। लड़की ने बताया है कि कुछ महीने पहले कॉलेज में एडमिशन के वक्त रुहाब ने उनकी मदद की थी। इसके बाद फोन पर अक्सर बातें किया करता था। बुधवार को मिलने के बहाने रुहाब ने लड़की को बुलाया। पढ़ाई और कॉलेज की बातें करने लगा, इसके बाद घूमकर आते हैं कहकर कार में बिठा लिया।

लड़की ने बताया कि रुहाब जबरन उसे अपने साथ सिंगारभाठ के जंगलों में लेकर गया। वहां गाड़ी रोक दी और दुष्कर्म किया। इस घटना के बारे में किसी से कुछ न कहने की धमकी लड़की को दी। मगर लड़की ने इस मामले में शिकायत कर रुहाब के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। गुरुवार को रुहाब को अरेस्ट कर लिया गया।

NSUI ने निलंबित किया
खबर है रुहाब की उल्टी सीधी हरकतों का पता NSUI के पदाधिकारियों को लग चुकी थी। 15 नवंबर को उसे अनुशासनहीनता करने की वजह से निलंबित किया जा चुका है। हाल ही में रुहाब को भानुप्रतापपुर उप चुनाव में प्रचार-प्रसार का जिम्मा भी सौंपा था। पुलिस इस केस में संगठन के पदाधिकारियों से भी पूछताछ कर रही, लड़की से भी अन्य जानकारी जुटाई जा रही है।

प्रदेश में रेप और क्राइम की कई और घटना सामने आईं थी..

गुरुवार को ही बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में सरकारी महिला कर्मचारी से रेप का मामला सामने आया है। एक शादीशुदा टीचर ने पहले तो उससे फेसबुक में दोस्ती की थी। फिर कहा था कि मैं तुमसे शादी करना चाहता हूं। इसके बाद उससे डेढ़ साल तक शारीरिक संबंध बनाता रहा। बाद में आरोपी ने शादी से इनकार कर दिया। जिसके बाद मामला थाने पहुंचा है। अब पुलिस ने आरोपी टीचर को गिरफ्तार कर लिया है। मामला भाटापारा ग्रामीण थाना क्षेत्र का है।

इस केस में 35 साल की पीड़ित महिला ने शिकायत की थी। उसने बताया कि डेढ़ साल पहले उसकी दोस्ती फेसबुक के जरिए पलारी निवासी दयाराम ध्रुव(40) से हुई थी। उस दौरान दयाराम ने महिला को यह बताया था कि वह सर्व आदिवासी समाज का उपाध्यक्ष है। तुम्हारी शादी नहीं हो रही है। तुम मुझे अपना बायोडेटा दे दो मैं उसे अपने ग्रुप में डाल दूंगा। उससे तुम्हारी शादी आसानी से हो जाएगी।

इसके बाद दयाराम और महिला के बीच बातचीत होने लगी। दोनों काफी देर-देर तक बात किया करते थे। उस वक्त टीचर ने खुद के बारे में यह भी कहा थी मैं भी शादीशुदा नहीं हूं। यही वजह थी कि दोनों के बीच बातचीत बढ़ती गई। आरोपी टीचर पलारी इलाके स्थित धमनी के स्कूल में सहायक टीचर है। 

12 साल की बच्ची की मिली लाश..

गुरुवार को रायपुर में 6वीं में पढ़ने वाली छात्रा की लाश मिली थी। बच्ची का शव उसके घर से 3 किलोमीटर दूर तालाब में मिला। यही वजह से उसकी हत्या की आशंका जताई जा रही है। माना जा रहा है कि पहले गला दबाकर उसे मारा गया है। फिर उसके शव को तालाब में फेंक दिया गया है। मामला धरसींवा थाना क्षेत्र का है

रायपुर-बिलासपुर नेशनल हाईवे में धनेली गांव में होटल धनराज के पास स्थित तालाब में मजदूरों ने गुरुवार सुबह एक शव देखा था। जिसकी सूचना पुलिस को दी गई थी। इसी सूचना के आधार पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। फिर शव को तालाब से बाहर निकाला गया। तब बच्ची की पहचान निमोरा निवासी के रूप में की गई थी। बच्ची की उम्र 11 से 12 साल के बीच में रही होगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular