Friday, March 29, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: वीडियो कॉल में गर्लफ्रेंड को किया न्यूड.. फिर ब्लैकमेलिंग; व्हाट्सऐप पर...

CG: वीडियो कॉल में गर्लफ्रेंड को किया न्यूड.. फिर ब्लैकमेलिंग; व्हाट्सऐप पर तस्वीरें भेज मांगे 5 लाख रुपए, नहीं देने पर वायरल करने की धमकी, आरोपी गिरफ्तार

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा जिले में रहने वाली एक युवती को उसके बॉयफ्रेंड ने वीडियो कॉलिंग में न्यूड करवाया, फिर उसकी स्क्रीनशॉट ले लिया। आरोपी ने फिर न्यूड फोटो अपनी गर्लफ्रेंड को भेजकर 5 लाख रुपए देने की डिमांड रखी। नहीं देने पर स्क्रीनशॉट वायरल करने की धमकी दी। शिकायत के बाद दंतेवाड़ा पुलिस ने ओडिशा के रहने वाले आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। मामला जिले के गीदम थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक ओडिशा का रहने वाला युवक अर्जुन बच्छा (28) कुछ माह पहले काम की तलाश में दंतेवाड़ा आया था। यहां जिले की रहने वाली एक युवती से उसका किसी तरह से कॉन्टेक्ट हुआ। युवक ने युवती को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया। फिर दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी। एक दिन वीडियो कॉलिंग में गर्लफ्रेंड को न्यूड करवाया। जिसके बाद उसकी स्क्रीनशॉट ले ली। युवती को स्क्रीनशॉट के बारे में जानकारी नहीं थी।

दूसरे दिन भेजी फोटो

आकोपी युवक ने दूसरे दिन सुबह युवती को उसकी न्यूड फोटो व्हाट्सएप कर 5 लाख रुपए की डिमांड की। पैसे नहीं देने पर तस्वीरें वायरल करने की धमकी देने लगा। जिसके बाद युवती ने मामले की शिकायत फौरन गीदम थाना में करवाई। FIR दर्ज होने के बाद पुलिस भी मामले की जांच करने में जुट गई। सायबर सेल की मदद से आरोपी का लोकेशन ट्रेस किया गया। आरोपी का लोकेशन रायपुर में मिलने के बाद जवानों की एक टीम को पड़कने के लिए रवाना किया गया।

घेराबंदी कर किया गिरफ्तार

रायपुर पहुंची पुलिस ने आरोपी युवक को एक घर से घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने अपना जुर्म कबूल लिया। SDOP आशारानी ने बताया कि आरोपी युवक को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि, युवती की शिकायत के बाद पुलिस एक्शन पर आई और बिना देर किए कार्रवाई की गई।

पिछले कुछ दिनों में कई ऐसी वारदातें..

रायपुर में 24 दिन पहले एक युवती अपने पति की अय्याशियों से तंग आकर शिकायत की थी। मामला इस कदर बिगड़ा कि लड़की ने थाने में जाकर पति के खिलाफ FIR दर्ज करवा दी। मामले में शुरुआती जांच के बाद मिले तथ्यों के आधार पर पुलिस ने केस दर्ज कर छानबीन शुरू की। युवती ने पति पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने, मारपीट करने और जबरन गर्भपात कराने जैसे आरोप भी लगाए थे।

30 साल की युवती पुरानी बस्ती से लगे मोहल्ले की रहने वाली है। लड़की ने पुलिस से शिकायत में कहा है कि साल 2012 में हुई शादी के बाद से ही पति का व्यवहार ठीक नहीं था। वो दूसरी महिलाओं से संबंध बनाने की ताक में रहता था। उसे आइटम कहता था। भद्दे कमेंट किया करता था।

बीवी को कहता था किन्नर

युवती ने बताया था कि पति उसके साथ अक्सर गाली-गलौच और मारपीट करता था। वो कहता था कि उसे बीवी के नैन-नक्श पसंद नहीं। युवती ने कहा है- विवाह के बाद से ही मेरे पति मेरे रंग रूप और बनावट पर कहते थे कि तेरी शक्ल काम वाली बाई जैसे है और तू किन्नर की तरह दिखती है, मैंने अपने पिता (युवती के ससुर) की बातों पर आकर तेरे साथ शादी कर ली। वरना मैं कभी भी तुम से शादी नहीं करता।

विदेशी महिलाओं संग बिना कपड़ों की तस्वीर

युवती का दावा है कि उसके पति ने शादी में मिले गहनों को बेचा और उन रुपयों को शराब पीकर उड़ाया। गोवा में जाकर विदेशी महिलाओं के साथ बिना कपड़े के किस करते हुए तस्वीरें खिंचवाईं, ये तस्वीरें उसने युवती को दिखाई। वो सोशल मीडिया पर कई लड़कियों से अश्लील चैट किया करता था। बेडरूम से निर्वस्त्र होकर दूसरी लड़कियों से वीडियो कॉल पर बातें करता था। ये सब करता देख पत्नी जब उसे टोकती तो वो उसके बाल खींचकर पिटाई करता था।

दो बार कराया गर्भपात

युवती ने बताया कि वो दो बेटियों की मां है। इस बात का ताना हमेशा ससुराल में सुनने को मिलता था। पहली बेटी के जन्म के बाद दूसरी बार मां बनी तो लिंग जांच करवाकर उसका गर्भपात कराया। तीसरी बार युवती ने बेटी को ही जन्म दिया। चौथीं बार मां बनी तो भी घर वालों ने उसका गर्भपात कराया। इसे लेकर कई दिनों से विवाद जारी था जो अब थाने तक जा पहुंचा।

ससुर है कर्मचारी नेता

युवती ने बताया कि उसके ससुर सरकारी नौकरी से हाल ही में रिटायर हुए हैं। वो बड़े कर्मचारी नेता रहे हैं। कई राजनीतिक दलों के लोगों और अफसरों से जान-पहचान की धौंस दिखाते रहे हैं। मामले में अब लड़की ने महिला थाने में शिकायत कर पति और ससुराल वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। महिला थाने के जांच अधिकारियों ने बताया कि दूसरे पक्ष को बुलाकर मामले में पूछताछ की जा रही है। तथ्यों के आधार पर जल्द ही ससुराल वालों की गिरफ्तारी भी हो सकती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular