Thursday, April 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- भिलाई के महाविद्यालय की महिला प्रोफेसर को अश्लील...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- भिलाई के महाविद्यालय की महिला प्रोफेसर को अश्लील मैसेज.. उनके ही विभाग के कर्मचारी ने भेजा मैसेज, प्रिंसिपल से रो-रोकर की शिकायत; डिपार्टमेंट से हटाया गया

भिलाई: कल्याण पीजी महाविद्यालय भिलाई में एक महिला प्रोफेसर को वहीं के कर्मचारी ने अश्लील मैसेज भेजा है। महिला प्रोफेसर ने इसकी शिकायत प्रिंसिपल से की तो उन्होंने उस कर्मचारी को महिला प्रोफेसर के विभाग से हटाते हुए अपने यहां अटैच कर लिया है। साथ ही मामले की जांच को महाविद्यालय की विशाखा गाइडलाइन कमेटी को सौंप दिया है।

कल्याण महाविद्यालय की प्रिंसिपल डॉ. संतोष जैन ने बताया कि 3 मार्च को महाविद्यालय के एक विभाग की विभागाध्यक्ष व महिला प्रोफेसर ने इस संबंध में शिकायत की है। महिला प्रोफेसर ने रो-रोकर बताया कि उन्हीं के विभाग में काम करने वाले एक कर्मचारी ने उन्हें अश्लील मैसेज किया है। प्रिंसिपल का कहना है कि महिला प्रोफेसर ने खुद बदनामी के डर से इसकी शिकायत बाहर न करने की बात कही थी। इस पर उन्होंने उस कर्मचारी को तत्काल महिला प्रोफेसर के विभाग से हटाकर प्रिंसिपल ऑफिस में अटैच करने का आदेश दिया। प्रिंसिपल संतोष जैन का कहना है कि इस दौरान विशाखा गाइडलाइन कमेटी मामले की जांच करेगी कि सत्यता क्या है और वह उस कर्मचारी के व्यवहार को भी देखेगी।

इससे पहले भी हो चुके हैं ऐसे कई मामला

बताया जा रहा है कि महाविद्यालय के एक कर्मचारी द्वारा महिला प्रोफेसर के साथ इस तरह का व्यवहार करना पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी यहां इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं। पिछले कार्यकाल के प्राचार्यों ने उन मामलों को दबा दिया था। आरोप है कि जिस कर्मचारी की शिकायत महिला प्रोफेसर ने अभी की है वह पहले भी उनके साथ ऐसा कर चुका है। महिला प्रोफेसर ने कई बार इसकी शिकायत की, लेकिन तत्कालीन प्राचार्य ने उस शिकायत को दबा दिया। इसी तरह की घटना एक अन्य विभाग में भी घट चुकी है। वहां की प्रोफेसर ने भी जब इसकी शिकायत की तो उस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular