Saturday, May 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- सद्भावना दिवस पर राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़...

BCC News 24: CG न्यूज़- सद्भावना दिवस पर राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ सरकार की सराहना की

  • कहा, छत्तीसगढ़ सरकार सामाजिक न्याय और कल्याण के लिए प्रतिबद्ध
  • 26 लाख से अधिक किसानों को राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत एक और किस्त जारी करने पर सरकार को सराहा

रायपुर: सांसद श्री राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री राजीव गांधी की जयंती पर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल और छत्तीसगढ़ सरकार की लोकहितकारी योजनाओं की सराहना की है। श्री राहुल गांधी ने आज मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा राजीव गांधी किसान न्याय योजना की दूसरी किश्त और गोधन न्याय योजना की राशि के हितग्राहियों के खाते में अंतरण कार्यक्रम के लिए भेजे अपने शुभकामना संदेश में छत्तीसगढ़ सरकार की सराहना की है। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने आज इन दोनों योजनाओं के अंतर्गत किसानों, पशुपालक ग्रामीणों, गौठान समितियों और महिला स्व-सहायता समूहों को 1750 करोड़ 24 लाख रूपए की राशि हितग्राहियों के बैंक खाते में ऑनलाइन जारी की।

श्री राहुल गांधी ने अपने शुभकामना संदेश में कहा है कि हमारे मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी की मैं समावेशी समाज के लिए अपनी महत्वाकांक्षी दृष्टि को साकार करने की दिशा में अथक प्रयास करने के लिए सराहना करना चाहता हूं। राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना, नरवा, गरूवा, घुरवा, बारी योजना जैसी योजनाएं सामाजिक न्याय और कल्याण के लिए छत्तीसगढ़ सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाती हैं। छोटे किसान हों, दलित हों, आदिवासी हों, ओबीसी हों या महिलाएं, समाज के हर वर्ग को हमारे जन-समर्थक एजेंडे से फायदा हुआ है। उन्होंने कहा कि हमारा मानना है कि एक समाज को तभी बदला जा सकता है जब वह अपने सबसे कमजोर सदस्यों को सशक्त बनाए।

श्री राहुल गांधी ने कहा कि मुझे यह जानकर खुशी हुई कि राजीव जी की जयंती पर 26 लाख से अधिक किसानों को राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत एक और किस्त जारी की जा रही है। यह योजना हमारे ग्रामीण इलाकों में संसाधनों को कुशलतापूर्वक स्थानांतरित करने के माध्यम से हमारे गांवों को बदलने के उनके दृष्टिकोण पर खरी उतरती है। राजीव गांधी किसान न्याय योजना कोविड महामारी के दौरान विशेष रूप से फायदेमंद रही है क्योंकि किसानों को अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए संघर्ष करना पड़ा। लोगों की जेब में सीधे पैसा डालने की यह प्रतिबद्धता एक गेम चेंजर रही है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल इसके लिए प्रशंसा के पात्र हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular