Wednesday, April 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: कोरबा- कलेक्टर संजीव झा के निर्देश पर तत्काल हटाये...

BCC News 24: कोरबा- कलेक्टर संजीव झा के निर्देश पर तत्काल हटाये गये प्रधान पाठक.. जनचौपाल में मिली शारीरिक-मानसिक प्रताडना की शिकायत पर हुई त्वरित कार्यवाही

  • जन चौपाल में पांच दिव्यांगजनों को मिला मोटराईज्ड ट्रायसिकल, आने जाने में होगी आसानी
  • जनचौपाल में आज 130 लोगों ने दिये आवेदन
  • कलेक्टर श्री संजीव झा ने जनचौपाल में आये प्रकरणों के त्वरित निराकरण के दिए निर्देश

कोरबा (BCC NEWS 24): जनचौपाल में आज प्रधान पाठक के खिलाफ शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताडित करने के संबंध में मिली शिकायत पर कलेक्टर श्री संजीव झा ने तत्परता दिखाते हुए कार्यवाही की है। कलेक्टर श्री झा के निर्देश पर प्राथमिक शाला सुतर्रा में पदस्थ प्रधान पाठक महेत्तर लाल पटेल को मूल पदस्थापना से अन्य जनपद के प्राथमिक शाला में संलग्न किया गया है। जन चौपाल में प्रधान पाठक के खिलाफ शारीरिक और मानसिक प्रताडना के गंभीर शिकायत प्राप्त हुआ था। इस संबंध में कलेक्टर श्री झा ने तत्काल संज्ञान लेते हुए संबंधित अनुविभागीय अधिकारी को पूरे प्रकरण की जांच कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने तथा प्रधान पाठक को अन्य स्कूल में पदस्थ करने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी को दिये थे। कलेक्टर के निर्देश पश्चात जिला शिक्षा अधिकारी ने आदेश जारी कर दिये है। उन्होने बताया कि स्कूल की एक अन्य शिक्षिका के विरूद्व गंभीर शिकायत प्राप्त हुआ है। उन्हे भी दूसरे जनपद के प्राथमिक शाला में संलग्न किया गया है। आज आयोजित जनचौपाल में एडीएम श्री विजेन्द्र पाटले, डी.एफ.ओ. कोरबा श्रीमती प्रियंका पाण्डेय, डीएफओ कटघोरा श्रीमती प्रेमलता यादव, जिला पंचायत के सी.ई.ओ. श्री नूतन कंवर, नगर निगम आयुक्त श्री प्रभाकर पाण्डेय सहित सभी विभागीय अधिकारीगण मौजूद रहे। जिले वासियों ने अपनी समस्याओं, शिकायतों और सुझावों को जिला प्रशासन के समक्ष प्रस्तुत किए। कलेक्टर श्री संजीव झा ने कलेक्टोरेट सभा कक्ष में आयोजित जनचौपाल में लोगों की समस्याएं सुनी और उनके त्वरित निदान के लिए उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए। जन चौपाल में आज 130 लोगों ने कलेक्टर श्री झा को अपनी समस्याओं-सुझावों से अवगत कराया। कलेक्टर श्री झा ने संवेदनशीलता के साथ पहल करके नागरिकों की मदद करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। उन्होने पात्रतानुसार सभी जरूरतमंदो की सहायता कर लाभान्वित करने के निर्देश दिये।

मेधावी छात्रा को मेडिकल कोचिंग के लिए मिलेगी सहायता, कलेक्टर श्री झा ने दिये निर्देश- जन चौपाल में आज ग्राम रलिया निवासी श्री सुन्दर लाल खुंटे ने अपनी मेधावी पुत्री को मेडिकल कोचिंग दिलाने में सहायता प्रदान करने के संबंध में कलेक्टर के समक्ष आवेदन प्रस्तुत किए। कमजोर आर्थिक स्थिति का हवाला देते हुए उन्होने बच्ची की पढाई के लिए जिला प्रशासन से मदद मांगी। कलेक्टर श्री झा ने आवेदन पर संज्ञान लेते हुए श्री सुन्दर लाल की पुत्री कुमारी रितु खुंटे के नीट कोचिंग के लिए जिला प्रशासन की ओर से आवश्यक मदद करने के निर्देश अपर कलेक्टर को दिये। जन चौपाल में आज सुराकछार निवासी श्रीमती योगेश्वरी तंवर ने उनके दिवंगत शिक्षक पति के स्थान पर अनुकंपा नियुक्ति प्रदान करने के संबंध में आवेदन प्रस्तुत की। उन्होने बताया कि उनके पति के स्वर्गवास होने के उपरांत बच्ची के पढाई लिखाई और परिवार के भरण-पोषण में कठिनाई हो रही है। कलेक्टर श्री झा ने आवेदन पर तत्काल संज्ञान लेते हुए प्रकरण को समय सीमा में दर्ज करने तथा आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी को दिये।

जन चौपाल में पांच दिव्यांगजनों को मिला ट्रायसिकल, कलेक्टर का जताया आभार- कलेक्टर श्री संजीव झा की संवेदनशीलता से जन चौपाल में आये पांच दिव्यांगजनों को तत्काल मोटराईज्ड ट्रायसिकल मिल गया। ट्रायसिकल मिलने से दिव्यांगजनों को अब आने जाने में आसानी होगी। साथ ही दूर जाने के लिए किसी का सहारा नही लेना पडेगा। मोटराईज्ड ट्रायसिकल मिलने पर दिव्यांगजनों ने खुशी जताते हुए कलेक्टर श्री संजीव झा का आभार जताया है। अजगरबहार के ग्राम नरबदा निवासी श्री हनुमान सिंह, रिस्दी निवासी श्री नारायण दास महंत, मुडापार निवासी श्री संजय कुमार चौहान, पंपहाउस निवासी श्री दिनेश कंवर एवं बांकीमोंगरा निवासी सुनिता जांगडे को जनचौपाल में मोटराईज्ड ट्रायसिकल प्रदान किया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular