Saturday, April 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- धान खरीदी केंद्र में एक करोड़ का फर्जीवाड़ा.....

BCC News 24: छत्तीसगढ़- धान खरीदी केंद्र में एक करोड़ का फर्जीवाड़ा.. प्रभारी समेत 11 लोगों के खिलाफ FIR; दस्तावेजों में हेराफेरी कर अपात्र लोगों से खरीद लिया धान, कलेक्टर बोले- पैसे भी वसूले जाएंगे

छत्तीसगढ़: मुंगेली जिले में धान खरीदी केंद्र के माध्यम से एक करोड़ रुपए का फर्जीवाड़ा सामने आया है। बताया गया है कि यहां काम कर कर रहे खरीदी केंंद्र प्रभारी ने दूसरे कर्मचारियों के साथ मिलकर उन लोगों से भी धान खरीद लिया। जो लोग धान बेचने के लिए पात्र नहीं थे। साथ ही कुछ दस्तावेज में हेराफेरी कर ऐसे जमीनों के नाम से भी धान खरीदा गया है। जिन जमीनों के नाम से धान नहीं खरीदना था। इस मामले की शिकायत कलेक्टर से हुई थी। जिसके बाद पूरे मामले में खरीदी केंद्र प्रभारी समेत 11 लोगों के खिलाफ लालपुर थाने में केस दर्ज किया गया है।

सुरेठा धान खरीदी केंद्र में अवैध धान खरीदी की शिकायत कुछ समय पहले कलेक्टर अजीत वसंत से हुई थी। शिकायत में उन्हें बताया गया कि केंद्र प्रभारी राजेश कश्यप, ऑपरेटर जितेंद्र कश्यप ,बारदाना प्रभारी मन्नू कश्यप और हल्का नंबर 34 में पदस्थ पटवारी राजकुमार पाटले समेत कुल 11 लोगों ने मिलकर ये फर्जीवाड़ा किया है। केंद्र के प्रभारी ने ऐसे लोगों से धान खरीद लिया है। जो बेचने के लिए पात्र ही नहीं थे। फिर भी उनसे फर्जी तरीके से धान खरीदा गया। इस प्रकार कई ऐसे लोगों हैं ,जिनसे खरीद लिया गया। कुल मिलाकर एक करोड़ रुपए का फर्जीवाडा़ किया गया है।

सुरेठा धान खरीदी केंद्र

सुरेठा धान खरीदी केंद्र

एसडीएम ने की थी जांच

शिकायत होने के बाद कलेक्टर ने पूरे मामले की जांच एसडीएम से करवाई थी। जिसमें ये सही पाया गया है। जिसके बाद कलेक्टर ने इन सभी के खिलाफ केस दर्ज कराने के निर्देश दिए थे। कलेक्टर के निर्देश पर अब इन आरोपियों के खिलाफ धारा 420 के तहत केस दर्ज किया गया है। इस मामले में अभी और भी खुलासा हो सकता है। खासकर इसमें जिला पंचायत के प्रतिनिधि का भी नाम सामने आ रहा है। फिलहाल मामले में जांच जारी है।

पैसे भी वसूले जाएंगे

इस मामले में कलेक्टर का कहना है कि जो भी अपात्र व्यक्ति थे और जिन लोगों ने भी कूटरचना कर दस्तावेजों के साथ हेराफेरी किया है। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही जिन राशी को लिया गया है। उसे वसूला भी जाएगा। बताया जा रहा है कि सुरेठा धान खरीदी केंद्र में न सिर्फ अपात्र व्यक्तियों के नाम से धान की खरीदी की गई है। बल्कि मंदिर के नाम पर दर्ज भूमि के नाम पर भी धान बेचा गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular