Wednesday, May 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ में कोरोना से एक की मौत, 63 नए केस... 1143 हुई...

छत्तीसगढ़ में कोरोना से एक की मौत, 63 नए केस… 1143 हुई एक्टिव मरीजों की संख्या; पॉजिटिविटी रेट घटकर 4.55 प्रतिशत

रायपुर: कोरोना संक्रमण के मामले में छत्तीसगढ़ के लिए राहत की खबर है, प्रदेश में धीरे-धीरे कोरोना का संक्रमण लगातार कम हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग के राज्य कन्ट्रोल एंड कमांड सेंटर द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों केवल 63 मरीज कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 1143 हो गई है।

प्रदेश की औसत पॉजिटिविटी दर अभ 4.55 प्रतिशत हो गयी है। हांलाकि सरगुजा में को-मॉर्बिडिटी यानी कोरोना के साथ किसी अन्य बीमारी की वजह से एक मरीज की मौत भी हुई है। इसलिए यदि किसी भी मरीज को कोई दूसरी बीमारी है तो उसे अपना खास ध्यान रखने की आवश्यकता है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए जिलेवार आंकड़े

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए जिलेवार आंकड़े

15 जिलों में मिले कोरोना संक्रमित

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा 14 मामले दुर्ग में मिले हैं, जबकि बलौदाबाजार से 10 मरीजों की पुष्टि हुई है। रायपुर में 6 मरीज मिले हैं, बिलासपुर में भी मरीजों की संख्या 6 है। धमतरी में भी 6 मरीजों की पुष्टि हुई है।सरगुजा जिले से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 4 है, राजनांदगांव से 3 मरीज संक्रमित पाए गए हैं।

बालोद में 3, कांकेर में 3, कोरबा में 2 मरीज मिले हैं। इसी तरह नारायणपुर में भी 2 मरीजों की पुष्टि की गयी है। स्वास्थ्य विभाग की जांच में रायगढ़ से 1, जांजगीर-चांपा से 1, महासमुंद से भी 1 और इसके अलावा कोरिया जिले में भी एक मरीज की पुष्टि हुई है।

सरगुजा में 1 व्यक्ति की मौत

कोरना संक्रमण में कमी तो जरूर देखी जा रही है, लेकिन अब भी को-मॉर्बिडिटी की वजह से लोगों की मौतें हो रही हैं। शुक्रवार को भी सरगुजा जिले में एक मरीज की मौत हुई है, इसलिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा सतर्क रहने की सलाह दी जा रही है। बीते महीने कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा मौतें को-मॉर्बिडिटी यानि कोरोना के अलावा किसी और गंभीर बीमारी की वजह से हुई थी। इसलिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा अन्य बीमारियों से जूझ रहे मरीजों को अतिरिक्त सतर्कता बरने के लिए कहा जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी को-मॉर्बिडिटी की वजह से हो रही मौतों को लेकर चिंता जाहिर की है और स्वास्थ्य विभाग को भी मरीजों की बेहतर देखभाल के निर्देश दिए हैं।

9 दिन में 14 मौतें, सबसे ज्यादा को-मॉर्बिडिटी से 12

21 अप्रैल – कोरोना से कुल 3 मौतें हुई, 2 की वजह को-मॉर्बिडिटी, 1 मरीज की मौत केवल कोरोना से हुई थी।

22 अप्रैल – कोरोना से किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई।

23 अप्रैल – को-मॉर्बिडिटी के साथ 1 मरीज की मौत

24 अप्रैल – कोरोना से किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई।

25 अप्रैल – को-मॉर्बिडिटी के साथ 1 मरीज की मौत

26 अप्रैल – को-मॉर्बिडिटी के साथ 1 मरीज की मौत

27 अप्रैल – को-मॉर्बिडिटी के साथ 3 मरीजों की मौत

28 अप्रैल – कोरोना से कुल 3 मौतें हुई, 2 की वजह को-मॉर्बिडिटी, 1 मरीज की केवल कोरोना से मौत

29 अप्रैल – को-मॉर्बिडिटी के साथ 2 मरीजों की मौत

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular