Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- बस में मिली 8 करोड़ की एक...

BCC News 24: BIG न्यूज़- बस में मिली 8 करोड़ की एक टन चांदी.. 450KG सिल्लियां, 772 किलो गहने जब्त, केबिन और डिग्गी में छुपाकर रखी गई थी; कई शहरों में होनी थी सप्लाई

उदयपुर: राजस्थान में दौड़ती निजी कंपनियों की बसों पर अक्सर अवैध रुप से सामान ट्रांसपोर्ट करने और तस्करी के आरोप लगते हैं। कुछ मामलों में तस्करी का सामान भी बरामद किया गया है। ऐसा ही एक मामला शनिवार देर रात उदयपुर में सामने आया। जब पुलिस ने अहमदाबाद से आ रही एक पैसेंजर बस से आठ करोड़ रुपए की सवा टन (1200 किलो) चांदी बरामद की। खास बात यह है कि बस में अलग-अलग जगह पर रखे गए इस चांदी के खजाने का कोई भी मालिक सामने नहीं आया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जब्त चांदी को पार्सल के तौर पर पैक कर बस में रखा गया था। कहां डिलीवर होनी हैं इसको लेकर कोई एड्रेस नहीं मिला है।

जब्त चांदी को पार्सल के तौर पर पैक कर बस में रखा गया था। कहां डिलीवर होनी हैं इसको लेकर कोई एड्रेस नहीं मिला है।

खजाना देख उड़े होश
गोवर्धन विलास थानाधिकारी चैलसिंह ने बताया कि बस से लाखों रुपए की सिल्लियां-जेवर लाए जाने की सूचना थी। इस पर टीम समेत बलीचा बाइपास पर नाकाबंदी की। इस दौरान पुलिस ने अहमदाबाद की तरफ से आ रही श्रीनाथ ट्रैवल्स की स्लीपर कोच बस रुकवाई। बस में तलाशी ली गई तो 8 करोड़ की 1 टन से ज्यादा चांदी बरामद की गई है। पुलिस ने बस से 1222 किलोग्राम यानी 1.22 टन चांदी जब्त की है। इसमें 450 किलो चांदी सिल्लियों के रूप में मिली। वहीं, 772 किलो चांदी के गहने मिले। पुलिस ने इसे जब्त कर लिया है।

पुलिस अब इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या पहले भी इस तरह से चांदी को भेजा गया था?

पुलिस अब इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या पहले भी इस तरह से चांदी को भेजा गया था?

अलग-अलग शहरों में भेजा जा रहा था
चांदी के संबंध में जब बस चालक अहमदाबाद निवासी घेमर भाई से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि चांदी को अहमदाबाद से ही लोड किया गया था। इसे उदयपुर शहर, नाथद्वारा, जयपुर और आगरा में अलग-अलग स्थानों पर देना था। फिलहाल चालक से पूछताछ जारी है। बस चालक के पास इन पार्सल्स के कोई कागजात भी नहीं मिले हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular