Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: KORBA- स्टेट बैंक के खाते से ऑनलाइन ठगी.. KYC...

BCC News 24: KORBA- स्टेट बैंक के खाते से ऑनलाइन ठगी.. KYC अपडेट करने के नाम पर मोबाइल में भेजा लिंक, क्लिक करते ही अकाउंट से 6 लाख पार.. FIR दर्ज, साइबर सेल जुटी जांच में

कोरबा (BCC NEWS 24): बैंक खाता का केवाईसी अपडेट करने के बहाने लिंक भेजकर एक व्यक्ति के खाते से साढ़े 6 लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी कर ली गई। शहर के मानिकपुर चाैकी क्षेत्र में एसईसीएल के जयप्रकाश काॅलाेनी निवासी सुदीप नंदी निजी क्षेत्र में जाॅब करते हैं। सुदीप के स्टेट बैंक के खाते में करीब 9 लाख रुपए जमा थे।

उनके माेबाइल पर अनजान नंबर से काॅल आया, जिसमें सामने वाले ने खुद काे बैंक अधिकारी बताकर खाता का केवाईसी अपडेट करने की बात कही। सुदीप उसकी झांसे में आ गए और पूछी गई जानकारी देने लगे। इस बीच उसने उनके माेबाइल पर लिंक भेजकर केवाईसी अपडेट की प्रक्रिया पूरी करने के लिए क्लिक करने काे कहा। लिंक पर क्लिक करते ही सुदीप के खाते से साढ़े 6 लाख रुपए पार हाे गए।

मैसेज आने पर बैंक खाता से उक्त रकम निकलने का पता चला। तब सुदीप ने स्टेट बैंक के एसईसीएल शाखा पहुंचकर घटना की जानकारी देते हुए खाता का ब्लाॅक कराया। जिससे खाता में माैजूद शेष 3 लाख रुपए बच गए। घटना की सूचना मानिकपुर चाैकी में भी दी गई है। पुलिस ने साइबर सेल के सहयाेग से मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

जागरूकता के बाद भी पढ़े-लिखे हो रहे शिकार
बैंक खाता व एटीएम कार्ड केवाईसी अपडेट समेत अन्य तरीके से हाेने वाले ऑनलाइन ठगी से लाेगाें काे बचाने के लिए पुलिस द्वारा लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। बैंक भी ग्राहकाें काे ठगी से बचाने के लिए मोबाइल पर मैसेज भेज रहा है। बावजूद इसके पढ़े-लिखे लाेग अपने लापरवाही के चलते ऑनलाइन ठगाें के झांसे में आकर मेहनत की गाढ़ी कमाई गवां रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular