Monday, June 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh: कमिश्नर ऑफिस 6 किमी दूर ले जाने का विरोध.. वकीलों ने...

Chhattisgarh: कमिश्नर ऑफिस 6 किमी दूर ले जाने का विरोध.. वकीलों ने कलेक्ट्रेट में मचाया हंगामा, बोले- पक्षकारों को होगी दिक्कत इसलिए शहर के भीतर रहे दफ्तर

Chhattisgarh/Bilaspur: बिलासपुर में कमिश्नर ऑफिस को हटाकर शहर के बाहर ले जाने का वकीलों ने विरोध शुरू कर दिया है। शुक्रवार को जिला अधिवक्ता संघ के पदाधिकारियों ने कलेक्ट्रेट का जमकर नारेबजाजी करते हुए हंगामा मचाया और कमिश्नर ऑफिस कोनी ले जाने का विरोध किया। साथ ही कार्यालय को बिना जानकारी के स्थानांतरित करने पर उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी।

रैली लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे पदाधिकारियों ने कहा क सुप्रीम कोर्ट और केंद्र सरकार की मंशा है कि सभी को न्याय सुलभ हो। लेकिन, कमिश्नर कार्यालय को वर्तमान जगह से शहर से दूर ले जाने से पक्षकारों को भटकना पड़ेगा और शहर से दूर जाना पड़ेगा, जिससे उन्हें आर्थिक परेशानी भी होगी। ऐसे में उन्हें सस्ता और सुलभ न्याय कैसे मिल सकेगा। पदाधिकारियों ने कहा कि जिला न्यायालय, जिला उपभोक्ता फोरम और वर्तमान में संचालित संभागायुक्त ऑफिस के साथ ही राजस्व मण्डल ऑफिस आसपास है।

जिला अधिवक्ता संघ ने दी आंदोलन की चेतावनी।

जिला अधिवक्ता संघ ने दी आंदोलन की चेतावनी।

प्रशासन ने कोनी में कमिश्नर ऑफिस बनाने लिया है फैसला
बिलासपुर के मुंगेली नाका चौक में पूर्व से ही कमिश्नर कार्यालय स्थित है, यहां संभाग भर से पक्षकार आते हैं। लेकिन, जिला प्रशासन ने अब इसकी जगह कोनी में नई जगह देखकर कमिश्नर कार्यालय के लिए नया भवन बनाने का निर्णय लिया है। अधिवक्ताओं का कहना है कि शहर से दूर 6 किलोमीटर दूरी पर ऑफिस स्थानांतरित करने से दिक्कतें होगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular