Wednesday, May 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: KORBA- बालको कंपनी के खिलाफ चल रहीं हड़ताल को...

BCC News 24: KORBA- बालको कंपनी के खिलाफ चल रहीं हड़ताल को रोकने के आदेश जारी.. प्रबंधन की याचिका पर लेबर कोर्ट ने सुनाया फैसला; हफ्तेभर से आंदोलन कर रहे थे कर्मचारी

छत्तीसगढ़: कोरबा जिले में बालको कंपनी के खिलाफ चल रहे हड़ताल को रोकने के आदेश अब कोर्ट ने दिए हैं। यहां कंपनी के खिलाफ कर्मचारी पिछले 7 दिनों से आंदोलन कर रहे थे। जिसके खिलाफ बालको प्रबंधन ने लेबर कोर्ट में आवेदन प्रस्तुत किया था। अब सुनवाई के बाद बुधवार को कोर्ट ने यह फैसला सुनाया है।

सैलरी बढ़ाने समेत कुछ मांगों को लेकर बालको के कर्मचारियों न यहां मोर्चा खोल रखा था। बालको कर्मचारी संघ के बैनर तले कर्मचारियों ने 13 अप्रैल से यहां परसाभाठा गेट पर आंदोलन कर रहे थे। इनका कहना था कि इनकी मांगों को सुन लिए जाए। मगर बात नहीं बनी।

इधर, आंदोलन के चलते हो रही परेशानी के चलते बालको प्रबंधन ने लेबर कोर्ट में आवेदन प्रस्तुत किया था। जिसमें कोर्ट ने सुनवाई करते हुए कहा है कि 22 अप्रैल अगली पेशी तक इस आंदोलन को रोक दिया जाए। कोर्ट ेने यह भी कहा है कि हड़ताल के चलते कंपनी की सुरक्षा और शांति व्यवस्था भी प्रभावित हो रही है। कोर्ट के इस आदेश की सूचना कर्मचारी संघ को भी दे दी गई है।

वहीं बालको प्रबंधन ने भी कोर्ट के फैसले के बाद एक बयान जारी किया है। अपने बयान में प्रबंधन ने कहा है कि प्रबंधन ने हमेशा से मजदूरों के हितों में योजनाएं लागू की हैं। प्रबंधन ने अपील की है कि कर्मचारी किसी के भी उकसावे में ना आएं। मिलजुलकर काम करें।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular