Tuesday, April 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: बेसन के पैकेट में मटर का आटा.. निर्माता और मैनेजर पर...

CG: बेसन के पैकेट में मटर का आटा.. निर्माता और मैनेजर पर 21 लाख का जुर्माना, ग्राहकों की शिकायत के बाद की गई कार्रवाई

छत्तीसगढ़: जगदलपुर में प्रशासन की टीम ने खाद्य सामग्री में मिलावट कर बेचने वालों पर 21 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। बेसन के पैकेट में चना के आटा के बदले मटर का आटा डालकर बेचा जा रहा था। जिसकी शिकायत के बाद प्रशासन ने मामले की जांच की। जिसमें तथ्य सही पाए जाने के बाद निर्माता पर 20 लाख और मैनेजर पर 1 लाख का रुपए का जुर्माना लगाया गया है। कार्रवाई अपर कलेक्टर हरेश मंडावी ने की है।

दरअसल, जगदलपुर शहर के बिनाका मॉल में स्थित एसबी बाजार में दिव्य श्री बेसन 500 के नाम पर चने के बदले मटर का आटा बेचा जा रहा था। शहर के कुछ लोगों ने इसकी शिकायत प्रशासन से की थी। जिसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन की टीम ने कुछ दिन पहले मौके पर पहुंच कुछ सैंपल लिए थे। इसके बाद फॉरेंसिक जांच की गई थी। जांच में पाया गया कि चने के बदले मटर का आटा तैयार किया गया था और उसे बेचा जा रहा था।

बुधवार को अपर कलेक्टर हरेश मंडावी ने दिव्य श्री बेसन के निर्माता नारायण फूड्स एवं ट्रेडिंग कंपनी रायपुर और मालिक चंद्र कुमार चौधरी के ऊपर 20 लाख का जुर्माना लगाया गया है। इसके साथ ही एसबी बाजार के मैनेजर गिरीश कुमार जैन के ऊपर 1 लाख का जुर्माना लगा है। दोनों के ऊपर 21 लाख का जुर्माना लगा है। हालांकि, दोनों को जुर्माना की राशि जमा करने कितने दिनों की मोहलत दी गई है। फिलहाल यह भी स्पष्ट नहीं है।

इनपर भी हुई कार्रवाई

शहर के न्यू देवांगन किराना, गोलबाजार जगदलपुर में पनीर की क्वालिटी घटिया पाए जाने के कारण मालिकों के ऊपर 25 हजार का जुर्माना लगाया है। अफसरों का कहना है कि जिले में और भी कई जगह शिकायत मिली है। उनपर भी कार्रवाई की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular