Wednesday, April 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: कोरबा- वसूलीबाज प्रिंसिपल से तंग आए गांव में लोग...

BCC News 24: कोरबा- वसूलीबाज प्रिंसिपल से तंग आए गांव में लोग ..बच्चों की किताबें, स्टेश्नरी बेच देता है; लोगों ने कलेक्टर से की शिकायत, बोले- ये पास करने के लिए भी पैसे लेता है

कोरबा (BCC NEWS 24): कोरबा जिले के गांव में लोग स्कूल के प्रभारी प्रिंसिपल से तंग आ चुके हैं। अब गांव के लोगों ने कलेक्टर से इस प्रिंसिपल के खिलाफ शिकायत की है। इसे स्कूल से हटाने की मांग की है। वजह है प्रिंसिपल का वसूली बाज रवैया । हर बात के लिए यह प्रिंसिपल पैसे मांगता है। लोगों का आरोप है कि बच्चों की किताबें और स्टेशनरी का सामान भी प्रिंसिपल बेचता है, पैसे लेकर पास कराने के दावे करता है।

मामला कोरबा के पोंडी उपरोड़ा विकासखंड के पिपरिया गांव से जुड़ा हुआ है। यहां पर मौजूद शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य ललित कुमार चंद्रा पर स्कूल का व्यवसायिक इस्तेमाल करने के आरोप लगे हैं। कलेक्टर से की गई शिकायत में शाला प्रबंधन समिति के लोगों ने कहा है कि ललित चंद्रा कॉपी पुस्तक बच्चों की पेंसिल, ड्राइंग शीट, जैसी चीजें अधिक दामों पर बेच देता है । बच्चों से मार्कशीट के नाम पर 100 टीसी के नाम पर 200 रुपए लेता है, स्कूल फीस भी मनमाने तरीके से अधिक वसूलता है।

इस तरह का शिकायत पत्र कलेक्टर को सौंपा गया है।

इस तरह का शिकायत पत्र कलेक्टर को सौंपा गया है।

प्रभारी प्राचार्य ललित कुमार चंद्रा के खिलाफ शिकायतों की लिस्ट लंबी है। परिजनों ने शिकायत की है कि यह फेल हो चुके बच्चों से 1000 लेकर उन्हें पास करने का वादा करता है। कुछ पालकों ने इसे रुपए भी दिए और बाद में इसने बच्चों को पास नहीं किया और विवाद बढ़ गया। अब गांव के लाेगों ने कोरबा कलेक्टर को शिकायती चिट्‌ठी भेजकर कार्रवाई की मांग की है।

वो सब मुझसे जलते हैं
इन शिकायतों को लेकर चंद्रा ने कहा कि गांव के लोगों ने मुझसे जलन की वजह से ये शिकायतें की हैं। मैं जांच के लिए तैयार हूं। शुल्क को लेकर कुछ गलतफहमी होने की वजह से विवाद हुआ था। गांव वालों से मेरी बात भी हुई थी। बाकि मुझपर लगे आरोप निराधार हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular