Friday, May 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाफार्मेसी का छात्र हुआ साइबर ठगी का शिकार... 1 लाख 80 हजार...

फार्मेसी का छात्र हुआ साइबर ठगी का शिकार… 1 लाख 80 हजार रुपए पार; ऑनलाइन ट्रेडिंग और यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करने के नाम पर धोखाधड़ी

RAIPUR: रायपुर में स्टूडेंट के साथ ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। ठग ने यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करने के लिए लिंक भेजा और 50 रुपए मिलने की बात कही। पीड़ित को रिटर्न में ये पैसे भी मिले, जिससे वो लालच में आ गया, फिर आरोपी ने उसे विश्वास में लेकर ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर उससे 1 लाख 80 हजार रुपए ठग लिए। मामला राखी थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, पीड़ित (22 वर्ष) रायपुर के राखी थाना क्षेत्र में रहता है और कलिंगा यूनिवर्सिटी में फार्मेसी का छात्र है। उसने पुलिस को बताया कि 10 अप्रैल को उसके व्हाट्सएप पर एक लिंक आया, जिसमें यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करने पर 50 रुपये देने की बात कही गई। चैनल सब्सक्राइब करने पर सामने वाले ने उससे खाता नंबर मांगा। खाता नंबर देने पर आरोपी ने अकाउंट में 50 रुपए ट्रांसफर भी किए। उन्होंने 15 बार ऐसा किया, तो उसे 750 रुपए चैनल सब्सक्राइब करने पर मिले।

साइबर ठगी के मामले इन दिनों काफी बढ़ गए हैं।

साइबर ठगी के मामले इन दिनों काफी बढ़ गए हैं।

ठग ने पीड़ित को विश्वास दिलाया कि ये पैसे कमाने का आसान तरीका है। उसके बाद ठग ने अगले दिन 11 अप्रैल को पीड़ित को ऑनलाइन ट्रेडिंग में पैसे इन्वेस्ट करने के लिए कहा। जिसमें पीड़ित को टास्क दिया गया, जिसमें उसने 1 हजार रुपए भेजे, तो उसे रिटर्न में 1,300 रुपया बैंक खाते में मिला। फिर उसने 6 हजार रुपए भेजे, तो उसे 7,800 रुपया रिटर्न में मिला। इस तरह ठग ने पीड़ित को विश्वास में लिया और उससे 65 हजार और 85 हजार रुपए इन्वेस्ट करवा लिए।

छात्र ने ठग के दिए अकाउंट में अलग-अलग किस्तों में 1 लाख 80 हजार रुपए भेज दिए। इसके बाद पीड़ित ने आरोपी से संपर्क करना चाहा, लेकिन नहीं हुआ। इससे छात्र को समझ में आ गया कि वह ठगी का शिकार हो गया है, जिसके बाद उसने तुरंत राखी थाने में मामला दर्ज कराया। पुलिस ने कहा कि फिलहाल मामले की जांच की जा रही है, जिन अकाउंट में पैसा ट्रांसफर किया गया, उसकी भी जांच की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular