Thursday, April 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- भिलाई स्टील प्लांट में मजदूर की मौत मामले...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- भिलाई स्टील प्लांट में मजदूर की मौत मामले में पुलिस का एक्शन.. प्रबंधन के दो अधिकारी समेत 4 के खिलाफ FIR, जांच में पाई गई लापरवाही; डंपर और क्रेन की टक्कर से हुआ था हादसा

छत्तीसगढ़: भिलाई इस्पात संयंत्र के आरईडी विभाग के अंदर 7 मार्च को हुए एक हादसे में ठेका श्रमिक की मौत हो गई थी। इस मामले में भट्ठी थाना पुलिस ने बीएसपी के दो अधिकारी सहित चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

एएसपी सिटी संजय ध्रुव ने बताया कि प्लांट के आरईडी विभाग के अंदर एक डंपर और क्रेन में टक्कर हो गई थी। इस दुर्घटना में चार लोग घायल हुए थे। घायलों को सेक्टर 9 अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान मंगलवार को ठेका श्रमिक केवल (55 वर्ष) की मौत हो गई। इस मामले की जांच में भट्टी पुलिस ने बीएसपी के शिफ्ट इंचार्ज राजेश साहू और सहायक शिफ्ट इंचार्ज अश्वनी कुमार सिंह सहित क्रेन चालक महेश देवांगन और डंपर चालक नम्मू निर्मलकर की लापरवाही पाया था। इसे देखते हुए पुलिस ने इन चारों के खिलाफ धारा धारा 287, 304 ए, 34 के तहत मामला दर्ज किया है।

जांच में यह पाई गई लापरवाही

भट्टी पुलिस ने जांच पाया कि मकान नं. 114 दुर्गा मंदिर के पास जोन 3 वार्ड नं 35 खुर्सीपार निवासी केवल 55 वर्ष बीएसपी प्लांट में ठेका श्रमिक के रूप में काम कर रहा था। घटना के समय ट्रक क्रमांक CG07 CA 2979 के चालक नम्मू निर्मलकर ने SMS-3 कनवटर 2 के साईड में डंपर खड़ा किया था। उसी समय सेमिपोर्टल क्रेन 1 का चालक महेश देवांगन क्रेन को रिवर्स चलाते हुए डंपर को टक्कर मार दिया। इस दौरान केवल व तीन अन्य लोग वहां खड़े थे। केवल क्रेन के हैच होल मे लटक गया और फिर नीचे गिर गया, जिससे गंभीर चोटें आई। पुलिस ने जांच में पाया कि यदि शिफ्ट इंचार्ज और सहायक शिफ्ट इंचार्ज अपनी ड्यूटी को लेकर एक्टिव होते तो यह दुर्घटना नहीं होती।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular