Friday, April 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- दो शातिर ठग को पुलिस ने दबोचा.....

BCC News 24: CG न्यूज़- दो शातिर ठग को पुलिस ने दबोचा.. SECL में नौकरी के नाम पर डेढ़ लाख ठगे; मेले में मिले और दिया झांसा, न नौकरी मिली, न रुपए; 2 साल बाद गिरफ्तार

छत्तीसगढ़: जांजगीर-चांपा में पुलिस ने बुधवार को दो शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों ने SECL में नौकरी झांसा देकर डेढ़ लाख रुपए ठगे थे। खास बात यह है कि आरोपियों ने मेले में हुई महज कुछ घंटों की मुलाकात के बाद ही झांसा देकर ठगी कर ली। दोनों आरोपियों को 2 साल बाद पकड़ा जा सका है। मामला पागढ़ थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, मुंगेली जिला के पथरिया में धरदेही निवासी मनहरण बघेल अपने परिवार के साथ मार्च 2020 में गिरौदपुरी मेला घूमने आया था। उस दौरान वहां उसकी मुलाकात राजेंद्र खांडेकर और नरेंद्र कुमार जांगड़े से हुई। राजेंद्र ने खुद की SECL के बड़े अधिकारियों तक अपनी पहुंच बताई। इस पर उनके बीच नौकरी को लेकर चर्चा शुरू हो गई।

ATM से निकाल 1.58 लाख रुपए दिए

आरोप है कि राजेंद्र ने कहा कि वह आसानी से वहां नौकरी लगवा सकता है। इस पर मनहरण उसके झांसे में आ गया और अपने साथ ही घर के दो अन्य सदस्यों की भी नौकरी लगवाने की बात कही। राजेंद्र ने उससे हर एक की नौकरी के लिए 60-60 हजार रुपयों की मांग की। इस पर मनहरण ने उसे ATM से 1.58 लाख रुपए निकालकर दे दिए, लेकिन एक साल बीत जाने के बाद भी नौकरी नहीं लगी।

एक साल तक दोनों नौकरी के लिए लटकाते रहे

इसके बाद मनहरण ने अपने रुपए वापस मांगे, लेकिन राजेंद्र और उसका साथी नरेंद्र दोनों रुपए लौटाने में आनाकानी करते रहे। परेशान होकर मनहरण 27 जून 2021 को बलौदाबाजार के भटगांव थाने में शिकायत दर्ज करा दी।वहां से पुलिस ने शून्य FIR लिखकर रिपोर्ट पामगढ़ थाने भेजी, जिसके बाद दोनों आरोपियों को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular