Monday, September 30, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- पुलिस जवान ने बचाई युवती की जान.. शिवनाथ...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- पुलिस जवान ने बचाई युवती की जान.. शिवनाथ नदी में डूबता देख डायल-112 के सिपाही नासिर बक्स ने लगाई छलांग; SSP ने किया सम्मानित

दुर्ग: डायल 112 में तैनात दुर्ग पुलिस के जवान ने अपनी सूझ बूझ का परिचय देते हुए एक युवती की जान बचाई। युवती खुदकुशी करने की मंशा से महमरा घाट में कूदी थी। उसे डूबता देख सिपाही ने अपनी जान की परवाह किए बिना नदी में छलांग लगा दी। इसके बाद लोगों की मदद से युवती को नदी से बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया। सिपाही की इस बहादुरी के लिए एसएसपी दुर्ग बीएन मीणा ने उसका सम्मान किया है।

डायल 112 का आरक्षक नासिर बक्स थाना पुलगांव और डॉयल 112 के चालक पंकज कुमार निर्मलकर इवेंट नम्बर 36 शनिवार शाम अपने प्वाइंट पर जा रहे थे। उन्होंने देखा कि शिवनाथ नदी के महमरा घाट पर 25-30 साल की एक लड़की नदी में डूब रही थी। उन्होंने तुरंत वहां जाकर नदी में नहा रहे कुछ स्थानीय लोगों को बुलाया।

इसके बाद बिना देरी किए नदी में कूदकर युवती की जान बचाई। काफी देर तक पानी में सांस न ले पाने के चलते युवती बेहोश हो गई थी। इसके बाद युवती को बचाकर स्थानीय लोगों की मदद से पानी के बाहर लाया गया। फिर तुरंत उसे डायल 112 के वाहन से इलाज के लिए जिला अस्पताल दुर्ग लाया गया। जिला अस्पताल के डाक्टर ने तुंरत उपचार देकर युवती बचाया।

सिपाही के इस उल्लेखनीय कार्य के लिये वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दुर्ग बीएन मीणा ने आरक्षक नासिर बक्स को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि वह न सिर्फ नासिर बल्कि हर पुलिस कर्मी से इसी प्रकार के अच्छे कार्य करने की उम्मीद करते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular