Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- प्रयास हॉस्टल में मची भगदड़.. गर्ल्स हॉस्टल की...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- प्रयास हॉस्टल में मची भगदड़.. गर्ल्स हॉस्टल की लैब में लगी आग; लड़कियां चीखते हुए निकली बाहर, चेयर और टेबल जलकर हुए खाक, शॉर्ट सर्किट की वजह से हादसा होने की आशंका

छत्तीसगढ़: रायपुर के गुढ़ियारी इलाके के प्रयास हॉस्टल में सोमवार को आग लग गई। सोमवार शाम यह आग हॉस्टल के एक लैब में लगी। यहां रखा फर्नीचर इस आग की चपेट में आकर चल गया। बताया जा रहा है कि हादसे वक्त वहां कोई बच्चा मौजूद नहीं था। यहां 500 के आस-पास लड़के और लड़कियां अलग-अलग बिल्डिंग में रहते हैं। जहां आग लगी वो गर्ल्स हॉस्टल की बिल्डिंग है।

जलकर गिरा लैब का एसी।

जलकर गिरा लैब का एसी।

हॉस्टल की जिस लैब में आग लगी उसके आसपास के कमरों में छात्र रहते हैं और क्लासरूम भी हैं। घटना की खबर लगते ही हॉस्टल में मौजूद लड़कियां चीखने लगी। भागकर हॉस्टल के कर्मचारी भी बाहर आए और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। मौके पर फायर ब्रिगेड की 2 गाड़ियां मौजूद रहीं। फिलहाल आग को बुझा लिया गया है और रेस्क्यू टीम कूलिंग का काम कर रही है ताकि आप दोबारा ना भड़के।

शॉर्ट सर्किट बताई जा रही वजह

आग लगने के पुख्ता कारण सामने नहीं आ सके हैं। सूत्रों के मुताबिक हॉस्टल की एक लैब के एसी में शॉर्ट सर्किट की वजह से चिंगारी निकली इसके बाद वायरिंग वायरिंग के जरिए आग ने लैब को अपनी चपेट में ले लिया। लैब के कंप्यूटर टेबल और चेयर जल गए।

हादसा होते ही गेट बंद।

हादसा होते ही गेट बंद।

मीडिया और पुलिस को रोका गया

यह घटना प्रयास हॉस्टल में होने के बाद जिम्मेदार अपनी लापरवाही छुपाने की कोशिश करने लगे। मीडिया कर्मियों को हॉस्टल के अंदर जाने नहीं दिया गया पुलिस के लोगों को भी कुछ देर तक बाहर ही रोका गया। हॉस्टल में फायर सेफ्टी के पुख्ता इंतजाम है या नहीं अब इसकी जांच होगी। हॉस्टल प्रबंधन और जिला प्रशासन इस घटना के कारणों का पता लगाएगा। इस प्रयास हॉस्टल में नक्सल प्रभावित इलाकों मंे बच्चे रहकर मेडिकल और इंजीनियरिंग की प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी करते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular