Tuesday, October 1, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- 12वीं की छात्रा संग प्रिंसिपल की अश्लील...

BCC News 24: BIG न्यूज़- 12वीं की छात्रा संग प्रिंसिपल की अश्लील क्लास, बातचीत का ऑडियो वायरल.. बोला- तुम अच्छी लगती हो, बिना यूनिफॉर्म स्कूल आया करो, तुम्हारी खातिर सबके लिए शनिवार को फ्री कर दूंगा

मध्यप्रदेश: सीधी जिले के एक सरकारी स्कूल के प्राचार्य पर अपने ही स्कूल की 12वीं की छात्रा को परेशान करने का आरोप लगा है। वो छात्रा को फोन कर उससे बात किया करता था। तंग आकर पीड़िता ने परिजनों से शिकायत कर दी। इसके बाद पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी प्रिंसिपल धीरेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि उसे न्यायालय से जमानत मिल गई।

प्राचार्य ने छात्रा के साथ जो बातें कीं, उसका ऑडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें प्राचार्य छात्रा को बहकाने के लिए तरह-तरह की बातें कर रहा है। वो छात्रा को कलरफुल कपड़ों में देखने के लिए शनिवार को पूरे स्कूल में बिना यूनिफॉर्म (अन्य ड्रेस) का नया नियम बनाने की बात भी कह रहा है। वो छात्रा से कहता है कि तुम यूनिफॉर्म में स्कूल मत आया करो। दूसरे कपड़ों में ज्यादा अच्छी लगती हो। मामला जिले के खड्‌डी सरकारी स्कूल का है।

बातचीत की रिकॉर्डिंग भी सौंपी

छात्रा के परिजनों ने रविवार को संभागीय मुख्यालय रीवा में कमिश्नर, एडीजी सहित संयुक्त संचालक लोक शिक्षा अधिकारी को भी शिकायती पत्र सौंपा। उन्होंने कहा प्राचार्य छात्रा से फोन पर बात कर उसको गुमराह कर रहे हैं। परिजनों ने बातचीत का ऑडियो सौंपते हुए प्राचार्य के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की मांग की है।

छात्रा से प्राचार्य की बातचीत के कुछ अंश

प्राचार्य- तुम मुझे बहुत अच्छी लगती हो। तुम यूनिफॉर्म में स्कूल मत आया करो। मैं सबके लिए सप्ताह में एक दिन शनिवार को फ्री कर दूंगा। अदर ड्रेस में आएंगे सब। छात्रा- क्यों नहीं आऊंगी यूनिफॉर्म में। हमारे पास इतनी ड्रेस नहीं है। ऐसा कुछ मत करना आप।

प्राचार्य- तुम होटल की ओर मत जाया करो। उधर लड़के रहते हैं। अगर जाओ तो मुझे बुला लिया करो। छात्रा- क्यों आपको कहीं बताकर जाऊंगी क्या?

प्राचार्य- तुमने किसी को बताया तो नहीं है कि मैं फोन करता हूं। किसी से किसी भी हाल में मत कहना।

छात्रा- हूं..।

कुछ माह से लगातार कर रहा था अश्लील बातें

छात्रा के परिजनों ने प्राचार्य पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि पिछले कुछ माह से प्राचार्य उनकी बेटी को लगातार फोन कर रहा था। बात करने के दौरान प्राचार्य ने कई बार उनकी बेटी से अश्लील बातें भी कीं। इस बात की जानकारी उन्हें कुछ ही दिन पूर्व हुई, लेकिन समाज में बात फैलने के डर से उन्होंने इसकी शिकायत कहीं नहीं की।

थाना रामपुर नैकिन में दर्ज हुआ मामला

पूरे मामले को लेकर रामपुर नैकिन थाना प्रभारी निरीक्षक अशोक पांडे ने जानकारी देते हुए बताया है कि मामले को संगीन मानते हुए पुलिस ने प्राचार्य के खिलाफ पॉक्सो एक्ट व छेड़छाड़ की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। हालांकि उसे न्यायालय से जमानत मिल चुकी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular