Wednesday, April 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- रायपुर सेंट्रल जेल में कैदी ने लगाई...

BCC News 24: CG न्यूज़- रायपुर सेंट्रल जेल में कैदी ने लगाई फांसी.. अस्पताल वार्ड में शर्ट से लटकता मिला शव; जेलर बोले- मानसिक रूप से परेशान था, अकेले में बड़बड़ाता रहता था

छत्तीसगढ़: रायपुर की सेंट्रल जेल में मंगलवार को एक कैदी ने खुदकुशी कर ली। अपनी ही शर्ट से फंदा बनाकर कैदी ने जान दे दी। यह वारदात जेल के अस्पताल वार्ड में हुई। मानसिक रूप से परेशान कैदी का पिछले कुछ वक्त से इलाज चल रहा था।

दैनिक भास्कर को जेल सुपरीटेंडेंट उत्तम पटेल ने बताया कि महेंद्र जयसवाल नाम के कैदी ने खुदकुशी की है। वह मानसिक रूप से बीमार था । इस वजह से उसे डॉक्टर के ऑब्जर्वेशन में रखा गया था । जेल के रूटीन कामकाज में महेंद्र को शामिल नहीं किया जाता था। अचानक उसने खुदकुशी कर ली है इस घटना की न्यायिक जांच की जाएगी।

अकेले में बड़बड़ाता रहता था
जेल सूत्रों के मुताबिक महेंद्र जयसवाल अक्सर कोने में बैठ कर खुद से बातें किया करता था। चिड़चिड़ा रवैया होने की वजह से उसे जेल के बाकी कैदियों से अलग रखा गया था । महेंद्र की दिमागी हालत ठीक ना होने की वजह से अंबेडकर अस्पताल के डॉक्टर्स की भी मदद ली जा रही थी।

साल 2018 में बलौदाबाजार से महेंद्र को रायपुर की सेंट्रल जेल लाया गया था। जेल में आने के बाद उसकी तबीयत खराब थी। कसडोल का रहने वाला महेंद्र जायसवाल हत्या के प्रयास मामले में दोषी करार दिया गया था। उसे अदालत ने 14 साल की सजा दी थी। वो सजा रायपुर जेल में रह कर बिता रहा था मगर अब उसने जान दे दी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular