Monday, April 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- लेट आने की सजा....टीचर स्कूल से बाहर...गेट...

BCC News 24: BIG न्यूज़- लेट आने की सजा….टीचर स्कूल से बाहर…गेट पर ताला; हेड मास्टर बोले- मेरी भी नहीं सुनती, कहती है अपनी मर्जी से आऊंगी, DEO ने कहा- कार्रवाई होगी

बिहार: सीवान में सरकारी स्कूल में शिक्षकों की मनमानी से तंग आकर ग्रामीणों ने गेट पर अंदर से ताला जड़ दिया। जिसके बाद टीचर बाहर ही रह गईं। गेट पर ताला लगा देख वो गुस्से से आग बबूला हो गईं और ग्रामीणों से उलझ पड़ी। जिसका वीडियो किसी ने बना लिया। वीडियो में वो गेट के पास खड़े शख्स को डांटती नजर आ रही हैं।

मामला लकड़ी नबीगंज प्रखंड क्षेत्र के बाला गांव स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय का है। ग्रामीणों का आरोप है कि स्कूल में टीचर कभी समय पर नहीं आते हैं। इससे बच्चों की पढ़ाई तो बाधित होती ही हैं, उन्हें समय पर मिड-डे-मील भी नहीं मिलता है।

इस पर मंगलवार को ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। देर से पहुंची शिक्षिका और विद्यालय के अन्य शिक्षकों की मनमानी को लेकर ग्रामीणों ने स्कूल में तालाबंदी करते हुए घंटों हंगामा किया।

ग्रामीणों से उलझती टीचर मंजू देवी।

ग्रामीणों से उलझती टीचर मंजू देवी।

कोई टीचर लेट आती, कोई बगैर आए ही हाजिरी बनाती हैं

स्कूल में शिक्षिकाओं की मनमानी चलती है। कई टीचर्स लेट आते हैं, तो वहीं एक महिला शिक्षक पर अपनी मर्जी से आने-जाने का आरोप है। बताया जाता है शिक्षिका सविता कुमारी अपना रौब दिखाते हुए स्कूल से गायब रहती हैं। फिर भी रजिस्टर में अपनी उपस्थिति दर्ज करवा देती है। जब इस मामले में प्रधानाध्यापक चंद्रकांत सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि शिक्षिका मुझे छुट्टी की कोई जानकारी नहीं देती हैं और कुछ भी कहने पर अधिकारी से संपर्क में रहने की बात कहती हैं।

प्रदर्शन करते ग्रामीण।

प्रदर्शन करते ग्रामीण।

मामले की जांच की जा रही है, कार्रवाई होगी- DEO

देर से स्कूल आए शिक्षकों से बात की गई तो वो कई तरह के बहाना बनाते दिखे। इस बारे में जिला शिक्षा पदाधिकारी मिथिलेश कुमार ने कहा कि मामला संज्ञान में अभी-अभी आया है। मामले की जांच की जा रही है। दोषी पाए जाने पर संबंधित शिक्षिका पर कार्रवाई होगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular