Thursday, April 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- अपने पैरों पर फिर चलने लगा राहुल......

BCC News 24: CG न्यूज़- अपने पैरों पर फिर चलने लगा राहुल… 100 घंटे से ज्यादा बोर में फंसे होने के कारण मसल्स की पावर कम हो गई थी, अब ब्लड इंफेक्शन पूरी तरह खत्म, सभी रिपोर्ट्स भी नॉर्मल; दो दिन में हो सकता है डिस्चार्ज

छत्तीसगढ़: जांजगीर-चांपा में 60 फीट बोरवेल में गिरकर घायल हुआ 11 साल का राहुल साहू अब पूरी तरह से स्वस्थ्य हो रहा है। वह खुद के पैरों पर चलने लगा है। उसके ब्लड का इंफेक्शन भी अब खत्म हो गया है और सभी रिपोर्ट्स नॉर्मल आई है। ऐसे में राहुल को शनिवार को डिस्चार्ज करने की बात कही जा रही है। राहुल के पैदल चलने का एक VIDEO भी सामने आया है, जिसमें राहुल डॉक्टर व अस्पताल स्टाफ को पकड़कर चल रहा है।

राहुल साहू के पैरों के अकड़न को दूर करने के लिए बॉल से एक्सरसाइज कराया गया।

राहुल साहू के पैरों के अकड़न को दूर करने के लिए बॉल से एक्सरसाइज कराया गया।

राहुल का इलाज कर रहे चीफ फिजियोथेरेपिस्ट डा. विक्रम कुमार ने बताया कि पिछले आठ दिन से राहुल का लगातार फीजियोथेरैपी चल रहा है। उन्होंने बताया कि संकरे बोर में फंसे होने के कारण मसल्स का पावर कम हो गया था और पैरों में अकड़न आ गया था, जिसे फीजियोथेरैपी के जरिए सामान्य करने का प्रयास किया गया। आश्चर्य है कि राहुल के स्वास्थ्य में काफी तेजी से सुधार हुआ है और उसने अपने पैरों पर खड़े होकर चलना शुरू कर दिया है। हालांकि, अभी उसे सहारे की जरूरत पड़ रही है, लेकिन, एक-दो दिन में वह खुद से चलने लगेगा।

अपोलो अस्पताल में भर्ती राहुल के अब खिलखिलाकर हंसने लगा है।

अपोलो अस्पताल में भर्ती राहुल के अब खिलखिलाकर हंसने लगा है।

राहुल को दी जा रही स्पीच थैरेपी
राहुल के लिए अच्छी खबर है कि अपोलो अस्पताल के डॉक्टर उसे बोलने के लिए स्पीच थैरेपी दे रहे हैं। राहुल मंदबुद्धि बालक है और वह न तो बोल सकता है और न ही सुन सकता है। यही वजह है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपोलो अस्पताल प्रबंधन को उसे स्पीच थैरेपी देने के निर्देश दिए थे। ताकि, राहुल बोल सके।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular