Saturday, October 5, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबारायगढ़ : हाथी के हमले से 17 साल के बालक की मौत,...

रायगढ़ : हाथी के हमले से 17 साल के बालक की मौत, हाथी दल से हुआ सामना, गांव में वन विभाग ने कराई थी मुनादी

रायगढ़: जिले के खरसिया वन परिक्षेत्र में हाथी ने 17 साल के एक बालक पर हमला कर दिया। इससे बालक की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद मामले की सूचना पर वन विभाग ने शव का पंचनामा कर आगे की कार्रवाई की है। बताया जा रहा है कि बरबौना गांव में हाथी दल को लेकर मुनादी कराई गई थी और ग्रामीणों को सर्तक रहने अलर्ट किया गया था।

जानकारी के मुताबिक, खरसिया रेंज के गुर्दा सर्किल अंर्तगत कुकरीचोली में रहने वाला लक्ष्मीनारायण (17) बुधवार की सुबह कुरकुट नदी के किनारे रेलवे लाइन के करीब किसी काम से गया था। तभी चार हाथियों के दल से उसका सामना हो गया और एक हाथी के हमले से बालक की मौके पर ही मौत हो गई।

70 हाथियों का दल वापस लौटा

बताया जा रहा है कि इससे पहले गुर्दा सर्किल क्षेत्र में 70 हाथियों के दल की मौजूदगी थी। यह दल वापस लौट गया है पर 4 हाथियों का दल यहां मौजूद था। इसमें नर, मादा के साथ शावक भी शामिल हैं और इसी दल से बालक का एकाएक सामना हो गया। वन विभाग ने ग्रामीणों को अलर्ट किया था, इसके बावजूद बरबौना गांव से कुछ दूरी में यह घटना घटित हो गई।

हाथी के करीब नहीं जाने की अपील

डीएफओ स्टायलो मंडावी ने बताया कि हाथी प्रभावित क्षेत्र में कोई जनहानि जैसी घटना न हो इसके लिए लगातार मुनादी कराई जाती है। डीएफओ ने लोगों से अपील की है कि हाथी के करीब नहीं जाए और किसी तरह की उनसे छेड़छाड़ नहीं किया जाए। उनका कहना है कि विभाग हाथी दल पर लगातार मॉनिटरिंग कर रहा है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular