Tuesday, July 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़नंदन-वंदन-अभिनंदन के नारों से मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए सजा रायगढ़...

नंदन-वंदन-अभिनंदन के नारों से मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए सजा रायगढ़…

  • मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार रायगढ़ प्रवास के लिए पहुंच रहे अपने प्रिय नेता श्री विष्णु देव साय के स्वागत में रायगढ़ ने बिछाये पलक-पांवड़े
  • शहर के प्रमुख चौक-चौराहों में नागरिक संगठन भव्य स्वागत की तैयारी में जुटे

रायपुर: शपथ लेने के बाद पहली बार मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय रायगढ़ प्रवास पर रहेंगे। चार बार से रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र से सांसद रहे श्री साय के प्रति गहरा लगाव रायगढ़ की जनता के भीतर हैं और इसका उत्साह रायगढ़ में तैयारियों के रूप में छलक रहा है। शहर भर में चौक-चौराहों में विभिन्न संगठनों द्वारा उनके स्वागत की तैयारी की जा रही है। अपने प्रिय नेता के स्वागत में नारे हर जगह नजर आ रहे हैं। सबसे ज्यादा उत्साह महिलाओं में नजर आ रहा है। श्याम टाकीज के पास महिलाओं ने स्वागत के लिए बड़ा मंच तैयार किया है। मोदी की गारंटी में शामिल महतारी वंदन योजना के लिए अनुपूरक बजट में राशि शामिल किये जाने से महिलाओं में बहुत हर्ष है और इसके लिए मुख्यमंत्री के प्रति आभार जताने उन्होंने तैयारी की है। रायगढ़ की आम जनता के साथ मुख्यमंत्री बहुत आत्मीय हैं। इसकी वजह से नागरिक मंच भी अपने-अपने वार्डों में उनके स्वागत की तैयारी कर रहे हैं। कबीर चौक, जूट मिल चौक, शहीद चौक और सुभाष चौक में मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए तैयारियां की जा रही हैं।

रायगढ़ के स्थानीय निवासियों ने बताया कि पिछले दो दशकों से मुख्यमंत्री श्री साय का घनिष्ठ लगाव रायगढ़ जिले से रहा है। मुख्यमंत्री लोगों के घरों में सुख-दुख में शिरकत करते रहे हैं। चूंकि मुख्यमंत्री बहुत सहज-सरल स्वभाव के हैं इसलिए रायगढ़ का हर रहवासी उनसे गहरी आत्मीयता महसूस करता है। स्थानीय निवासियों ने बताया कि चूंकि मुख्यमंत्री हर आयोजन में आते-जाते रहते हैं। श्री साय अपनी गहरी व्यस्तता के बीच भी इनमें भाग लेने का समय निकाल लेते हैं। रायगढ़ जिले के लोगों ने जब भी अपनी तकलीफें उनके समक्ष रखी। चाहे प्रदेश स्तर की कोई समस्या हो अथवा दिल्ली में किसी तरह की दिक्कत हो। अपने इलाके के लोगों की समस्याओं को दूर करने की उन्होंने हर संभव कोशिश की। सभी लोग उन्हें मिलकर यह बताना चाहते हैं कि आज प्रदेश में जिस सर्वाेच्च पद पर वे पहुँचे, उसके पीछे उन सभी की दुआ है जिनसे श्री साय ने अपने सुख-दुख साझा किये हैं।

रायगढ़ के स्थानीय निवासियों ने बताया कि श्री साय का रायगढ़ जिले से जीवंत लगाव रहा है। सांसद के रूप में उन्होंने न केवल छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व किया अपितु रायगढ़ लोस क्षेत्र की बात भी संसद में रखी। यह रायगढ़ जिले के लिए गौरव की बात है कि केंद्र में प्रतिनिधित्व प्राप्त करने के बाद उनके क्षेत्र से सांसद रहे श्री साय को मुख्यमंत्री पद के लिए चुना गया। रायगढ़ के लोगों ने कहा कि हम सब गौरवान्वित हैं और यह जश्न का समय है। मुख्यमंत्री हमारे बीच अपनी खुशियां साझा करने आ रहे हैं और हम सबके मन में इसके लिए गहरा उत्साह छलक रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular