Friday, July 5, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबारायपुर : डिलीवरी के दौरान 2 बच्चों की मौत, डॉक्टर-नर्स के आपसी झगड़े...

रायपुर : डिलीवरी के दौरान 2 बच्चों की मौत, डॉक्टर-नर्स के आपसी झगड़े के चलते गई जान, दूसरी घटना में भी बरती गई लापरवाही

RAIPUR: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के उरला प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 12 घंटे के भीतर दो नवजात बच्चों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि, एक बच्चे की मौत डॉक्टर-नर्स के बीच आपसी झगड़े की वजह से हुई। वहीं, दूसरे बच्चे की जान मेडिकल स्टाफ की लापरवाही के चलते गई है। इस मामले में फिलहाल रायपुर CHMO ने जांच के लिए टीमें भेजी है।

बताया जा रहा है कि, घटना सोमवार शाम की है। उरला निवासी संतोष साहू ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में अपनी पत्नी सोनी साहू को डिलीवरी के लिए भर्ती कराया था। शाम के समय अचानक उसको तेज दर्द उठा। जिसके बाद स्वास्थ्य केंद्र की डॉक्टर पूनम सरकार जांच के लिए पहुंची।

फिलहाल रायपुर CHMO ने जांच के लिए टीमें भेजी है।

फिलहाल रायपुर CHMO ने जांच के लिए टीमें भेजी है।

बच्चे की हुई मौत

मिली जानकारी के मुताबिक, बच्चे का सिर बाहर आ गया था। लेकिन डॉक्टर ने नर्सिंग स्टॉफ के साथ आपसी झगड़े की वजह से उन्हें नहीं बुलाया। इस दौरान स्वास्थ्य केंद्र की नर्स ने भी मदद नहीं की। जिससे बच्चा करीब 2 घंटे तक अंदर फंसा रहा। जिसके बाद उसकी सांस रुकने से मौत हो गई।

इसके बाद परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया। बताया जा रहा है कि, इस घटना के कुछ घंटे पहले यहां एक और महिला के नवजात बच्चे की मौत हुई थी। जिसमें डॉक्टर के ऑपरेशन में देरी वजह बनी।

CHMO ने भेजी टीम

इस मामले में रायपुर CHMO मिथलेश चौधरी ने कहा कि, मामले की जांच के लिए टीम प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेजी गई है। फिलहाल वहां पर मौजूद डॉक्टर स्टाफ से पूछताछ की जा रही है। उनसे बयान लेने के बाद घटना की जानकारी मिल पाएगी।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular