Sunday, September 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुर: योग आयोग द्वारा 50 वें निःशुल्क नियमित योगाभ्यास केंद्र का शुभारंभ...

रायपुर: योग आयोग द्वारा 50 वें निःशुल्क नियमित योगाभ्यास केंद्र का शुभारंभ…

  • छत्तीसगढ़ योग आयोग के अध्यक्ष श्री ज्ञानेश शर्मा और अन्य पिछड़ा वर्ग प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री दलेश्वर साहू हुए शामिल

रायपुर: छत्तीसगढ़ योग आयोग के निःशुल्क नियमित योगाभ्यास कार्यक्रम के अंतर्गत राजनांदगांव जिले के बहुउद्देशीय भवन, लाल बहादुर नगर में 50 वें निःशुल्क नियमित योगाभ्यास केन्द्र का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम छत्तीसगढ़ योग आयोग के अध्यक्ष श्री ज्ञानेश शर्मा के मुख्य आतिथ्य और अन्य पिछड़ा वर्ग प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री दलेश्वर साहू की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। योगाभ्यास केंद्र का संचालन योग प्रशिक्षक श्री नेत राम निषाद द्वारा प्रतिदिन प्रातः 06 बजे से 07.30 बजे तक बहुउद्देशीय भवन, लाल बहादुर नगर में किया जाएगा।

श्री ज्ञानेश शर्मा ने कहा कि शहरी परिवेश के साथ-साथ ग्रामीण अंचल के लोगों की दिनचर्या में भी परिवर्तन हो रहा है, इससे अनेक व्याधियाँ उत्पन्न हो रही हैं। इससे बचाव का सरल और सहज उपाय योग है। छत्तीसगढ़ योग आयोग द्वारा राज्य में आमजनों के स्वास्थ्य को सुदृढ़ बनाने के लिए निःशुल्क नियमित योगाभ्यास केंद्र प्रारंभ किया जा रहा है।
श्री दलेश्वर साहू ने कहा कि छत्तीसगढ़ योग आयोग राज्य के आमजनों को शारीरिक और मानसिक रूप स्वस्थ रखने का महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में जनपद पंचायत डोंगरगढ़ के अध्यक्ष श्री भावेश सिंह, छत्तीसगढ़ योग आयोग के सचिव श्री एम एल पाण्डेय सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण, योग साधकगण और बड़ी संख्या में नागरिक गण उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular