Thursday, July 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुर : कृषि मंत्री नेताम ने बलरामपुर में मातृ एवं शिशु अस्पताल...

रायपुर : कृषि मंत्री नेताम ने बलरामपुर में मातृ एवं शिशु अस्पताल और क्रिटिकल केयर हेल्थ ब्लॉक का किया भूमिपूजन

  • 31.63 करोड़ रुपए की लागत से बनेंगे अस्पताल

रायपुर: कृषि मंत्री श्री रामविचार नेताम ने अपने बलरामपुर प्रवास के दौरान जिले को स्वास्थ्य के क्षेत्र में बड़ी सौगात दी। मंत्री श्री नेताम ने मंगलवार को बलरामपुर जिले में आयोजित कार्यक्रम में जिला अस्पताल में मातृ एवं शिशु अस्पताल और  50 बिस्तरीय क्रिटिकल केयर हेल्थ ब्लॉक का भूमिपूजन किया। इसकी लागत लगभग 31 करोड़ 63 लाख रुपए है। यह अस्पताल अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा। इस मौके पर महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती लक्ष्मी राजवाडे विशेष रूप से उपस्थित थी।

 कृषि मंत्री श्री रामविचार नेताम
 कृषि मंत्री श्री रामविचार नेताम

कृषि मंत्री श्री रामविचार नेताम ने कहा कि यह स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तारीकरण की दिशा में एक बड़ा कदम है। इसके बन जाने से जिलेवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिलेगा। इन अस्पतालांे में अच्छी व्यवस्था के साथ मेडिकल केयर मिलेगा। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं के लिए जिले वासियों को पहुँच संबंधी कई बाधाओं का सामना करना पड़ता है। इसके पूर्ण हो जाने से  लोगों को दूसरे स्थान पर इलाज के लिए जाना नहीं पड़ेगा। तत्काल जरूरत पड़ने पर अब बलरामपुर जिले में ही बड़े अस्पतालों जैसी सुविधा मिलेगी। इससे रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।

महिला बाल विकास मंत्री श्रीमती लक्ष्मी रजवाड़े ने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में अनेक जनहितकारी कार्य स्वीकृत हो रहे हैं, मुख्यमंत्री के प्रयासों से स्वास्थ्य क्षेत्र में 50 बिस्तरीय क्रिटिकल केयर हेल्थ और मातृ एवं शिशु अस्पताल बनने जा रहा है इससे लोगों को स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं से निजात मिलेगी। उन्होंने इसके लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर सरगुजा सासंद श्री चिंतामणि महाराज, सामरी विधायक श्रीमती उद्धेश्वरी पैकरा, प्रतापपुर विधायक श्रीमती शकुंतला पोर्ते, कलेक्टर श्री रिमिजियुस एक्का, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेद सिंह, जिला पंचायत सीईओ श्रीमती रेना जमील उपस्थित थे

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular