Tuesday, April 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- रायपुर एम्स की नर्स का रेप.. बॉयफ्रैंड...

BCC News 24: CG न्यूज़- रायपुर एम्स की नर्स का रेप.. बॉयफ्रैंड ने किया बलात्कार; एक नाबालिग और PWD कर्मी महिला से भी दुष्कर्म, रिपोर्ट के मुताबिक.. हर दिन तीन रेप छत्तीसगढ़ में

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में रेप के अलग-अलग तीन मामले सामने आए हैं। पहला मामला रायपुर एम्स से जुड़ा हुआ है, यहां काम करने वाली एक नर्स के साथ उसके बॉयफ्रैंड ने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया है। लड़की ने पुलिस से इस मामले में बॉयफ्रैंड को गिरफ्तार कर कार्रवाई की मांग की है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आमानाका इलाके के एक रेजिडेंशियल कॉलोनी में नर्स अक्सर अपने बॉयफ्रैंड के साथ जाया करती थी। वहीं बलात्कार की घटना हुई। नर्स ने अपनी शिकायत में दावा किया है कि उसे लड़के से प्यार हो गया था। गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड वाला रिश्ता पिछले कुछ महीनों से चल रहा था। लड़के ने नर्स से शादी का वादा भी किया था।

बाद में नर्स का बॉयफ्रेंड शादी करने से मुकर गया । इससे परेशान होकर महिला थाने में जाकर नर्स ने अपनी शिकायत दर्ज करवाई। 4 दिन बाद अब यह मामला आमानाका थाने पहुंचा है। आरोपी रायपुर का ही रहने वाला है ,जिसे आमानाका थाने की पुलिस तलाश रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रेप करने वाला नर्स का बॉयफ्रेंड छत्तीसगढ़ पुलिस के एक कांस्टेबल का बेटा है।

पड़ोसी ने किया रेप
उरला थाने की पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। इसने अपने पड़ोस में रहने वाली 16 साल की नाबालिग का रेप किया। जानकारी के मुताबिक लड़की के घरवाले काम के सिलसिले में घर से बाहर गए हुए थे। उसे अकेला पाकर मुन्ना यादव नाम का युवक लड़की के घर में घुस गया। उसके साथ जबरदस्ती करते हुए इस वारदात को अंजाम दिया। तभी बच्ची के पिता अचानक घर पहुंच गए उन्होंने यह घटना अपनी आंखों से देख ली। उन्होंने फौरन उरला पुलिस को खबर दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

PWD की कर्मचारी का बलात्कार
गोल बाजार थाने में भी मुंगेली से दुष्कर्म का केस पहुंचा है । घटना मुंगेली में काम करने वाली पीडब्ल्यूडी विभाग की महिला कर्मचारी से जुड़ा हुआ है। इसका रेप करने वाला PWD विभाग में मानचित्रकार है। महिला कर्मचारी ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि घटना को अंजाम देने वाले आरोपी रामनारायण बंजारे उसे अपने साथ रायपुर लेकर आया था।

दोनों सफर लॉज में ठहरे थे। यहीं आरोपी ने महिला कर्मचारी का रेप किया। महिला ने अपने पति को ये बात बताई, इसके बाद मुंगेली पुलिस के पास दोनों शिकायत लेकर पहुंचे। ये केस अब रायपुर ट्रांसफर किया गया। पुलिस ने रेप करने वाले रामनारायण को भी पकड़ लिया है, इससे पूछताछ जारी है, अपने ही डिपार्टमंेट की महिला का रेप करने वाला ये कर्मचारी भी शादीशुदा है।

हर दिन तीन रेप छत्तीसगढ़ में
NCRB, केंद्रीय गृहमंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक छत्तीसगढ़ में साल 2021 में 1093 रेप केस दर्ज किए गए हैं यानी हर दिन लगभग तीन रेप की घटनाएं हो रही हैं। ये वो आंकड़े हैं, जिनके केस पुलिस थानों में रजिस्टर हुए। देखा गया है कि रेप जैसी वारदातों में बहुत सी शिकायतें थानों तक पहुंचती ही नहीं।

UP-MP से बेहतर स्थिति में प्रदेश
प्रदेश के गृह विभाग की तरफ से कहा गया है कि छत्तीसगढ़ बलात्कार के मामले में साल 2018 तक 5 वें स्थान पर था । छत्तीसगढ़ में नई सरकार बनने पर साल 2021 में छत्तीसगढ़ का स्थान 12वां है। बलात्कार के मामलों में कमी आई है। इस सूची में मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र टॉप के राज्यों में शामिल हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular