Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुर: रक्तदान से जरूरतमंदों की होती है प्राणो की रक्षा - उद्योग...

रायपुर: रक्तदान से जरूरतमंदों की होती है प्राणो की रक्षा – उद्योग मंत्री कवासी लखमा

  • विश्व रक्तदाता दिवस पर बड़ी संख्या में लोगों ने किया गया रक्तदान

रायपुर: विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर बस्तर (जगदलपुर) जिला रेडक्रॉस सोसायटी के तत्वाधान में महारानी अस्पताल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर उद्योग मंत्री एवं बस्तर जिले के प्रभारी मंत्री श्री कवासी लखमा ने कहा कि रक्तदान पुण्य का कार्य है। रक्तदान से जरूरतमंदो की प्राणों की रक्षा होती है। दुर्घटनाग्रस्त लोगों को अक्सर रक्त की आवश्यकता होती है। कई बार समय पर रक्त उपलब्ध नहीं होने पर व्यक्ति की जान संकट में आ जाती है। किसी व्यक्ति का जीवन रक्त के अभाव में संकट में न पड़े, इसके लिए रक्तदान मानवता के लिए जरूरी है। मंत्री श्री लखमा ने  रक्तदान के लिए बड़ी संख्या में लोगों के जुटने पर खुशी जताते हुए कहा कि लोगों के जीवन को बचाने की यह ललक प्रेरणादायी है।

विश्व रक्तदाता दिवस
 पर बड़ी संख्या में लोगों ने किया गया रक्तदान

मंत्री श्री लखमा ने कहा कि रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा निरंतर रचनात्मक कार्य किया जा रहा है। उन्होंने रक्तदाताओं को बधाई देते हुए कहा कि रक्तदाताओं के इस पुनित कार्य से किसी जरूरतमंद व्यक्ति के प्राणों की रक्षा हो पाएगी। ऐसा पुनित कार्य दूसरों के जीवन के प्रति संवेदनशील रखने वाले व्यक्ति ही सहजता के साथ रक्तदान कर सकता है। रक्तदान से मन को सुकून मिलता है। इस मौके पर बड़ी संख्या में युवोदय के स्वयंसेवक तथा एनसीसी कैडेट्स ने रक्तदान किया।

कार्यक्रम में संसदीय सचिव श्री रेखचंद जैन, चित्रकोट विधायक श्री राजमन बेंजाम, इंद्रावती बेसिन विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष श्री राजीव शर्मा, महापौर श्रीमती सफीरा साहू, कलेक्टर श्री विजय दयाराम के., एनसीसी के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल डी. विजय भास्कर, जिला रेडक्रॉस सोसायटी के उपाध्यक्ष श्री एलेक्जेंडर चेरियन सहित जनप्रतिनिधिगण, जिला अस्पताल के कर्मचारी तथा स्वयंसेवी रक्तदाता उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular