Friday, September 20, 2024




Homeछत्तीसगढ़रायपुर : मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने आकाशीय बिजली गिरने से सात...

रायपुर : मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने आकाशीय बिजली गिरने से सात ग्रामीणों की मृत्यु पर गहरा दुःख प्रकट किया

  • मुख्यमंत्री के निर्देश पर मृतकों के परिजनों को तत्काल दी गई सहायता राशि
  • कलेक्टर ने अस्पताल पहुंचकर घायलों का जाना हाल-चाल, बेहतर ईलाज के निर्देश

रायपुर: मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने बलौदाबाजार जिले के मोहतरा गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 7 ग्रामीणों की मृत्यु और तीन लोगों के घायल होने की घटना पर गहरा दुःख प्रकट किया है। मुख्यमंत्री श्री साय ने कहा है कि बलौदाबाजार जिले के मोहतरा गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 7 ग्रामीणों की मृत्यु और 3 लोगों के घायल होने की दुःखद सूचना प्राप्त हुई है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर मृतकों के परिजनों को तत्काल सहायता राशि दी गई। जिला प्रशासन द्वारा घायलों को त्वरित इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है। प्रशासन को बेहतर इलाज की व्यवस्था करने और अन्य आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है कि मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिजनों के साथ है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

कलेक्टर श्री दीपक सोनी ने घटना की सूचना मिलते ही जिला अस्पताल पहुँचकर घायलों का हाल जाना। उन्होंने सीएचएमओ से घायलों के स्वास्थ्य की जानकारी ली। सीएमएच डॉ राजेश अवस्थी ने बताया कि घायलों का ईलाज जारी है और वे खतरे से बाहर है। कलेक्टर ने घायलों के बेहतर ईलाज के निर्देश दिए। कलेक्टर ने मृतकों के परिजनों को 15-15 हजार रुपए की तत्कालिक सहायता राशि देने के निर्देश दिए है। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक सिंह, एसडीएम श्री अमित गुप्ता सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

एसडीएम ने बताया कि ग्राम मोहतरा में आकाशीय बिजली गिरने से सुरेश साहू, संतोष साहू, पप्पू साहू, पोखराम विश्वकर्मा, थानेश्वर साहू, देवदास, विजय साहू की मौत हो गई। पोस्टमार्टम पश्चात शवों को परिजनों को सौप दिया गया है। बिजली गिरने से चेतन साहू, बिंदराम साहू और बिशंभर साहू घायल हुए हैं, जिनका जिला अस्पताल में इलाज जारी है। राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4 के तहत प्रत्येक मृतक के परिजन को 4-4 लाख रूपये सहायता राशि दी जाएगी।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular