Monday, June 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबारायपुर : उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने ओड़िसा के बरगढ़ में चुनावी सभा...

रायपुर : उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने ओड़िसा के बरगढ़ में चुनावी सभा को किया संबोधित

  • उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा ने ओड़िसा में किया जनसभा को सम्बोधित और रोडशो
  • छत्तीसगढ़ मॉडल को अपनाए ओडिशा : श्री विजय शर्मा

रायपुर/बरगढ़: छत्तीसगढ़ के उप-मुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा ने ओडिशा के बरगढ़ लोकसभा क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित किया। आज शाम को रोड शो भी किये। उन्होंने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि रोटी, कपड़ा और मकान के साथ हमारा स्वाभिमान भी अहम है। जब से भगवान राम का मंदिर बना है मेरा स्वाभिमान पूरा हुआ है, मेरी छाती 56 इंच की हुई है। उपमुख्यमंत्री श्री शर्मा ने ओडिशा के विशाल जन समूह को संबोधित करते हुए आगे कहा कि छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार अंत्योदय राशन कार्ड वाले हर एक व्यक्ति को 10 किलो अनाज देती है। पांच केंद्र का है, पांच राज्य का है। किसानों को धान का समर्थन मूल्य 2183 रुपए के अतिरिक्त 917 रुपए प्रति क्विंटल राज्य की सरकार की तरफ से दी जाती है। छत्तीसगढ़ में महतारी वंदन योजना प्रारंभ की गई है, हर माता बहन के खाते में हर महीने 1000 रुपए डाले जाते हैं। नई सरकार बनने के बाद तीन बार यह किया जा चुका है तथा आगे भी यह निरंतर जारी रहेगा।

उप-मुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा ने कहा कि मैं ओडिशा की जनता से विनम्रतापूर्वक यह पूछना चाहता हूं कि 25 साल से जिस पुराने बाबू की सरकार को समर्थन दे रहे हैं उस पुराने बाबू ने उड़ीसा के लिए आखिर किया क्या है। ओडिशा को छत्तीसगढ़ मॉडल अपनाना चाहिए। मोदी सरकार की उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए श्री शर्मा ने कहा कि हमारे ही देश में हमारा जम्मू-कश्मीर देश से अलग रहा करता था। भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार आते ही धारा 370 को उखाड़ कर फेंक दिया गया। तब विपक्षी सदन में कह रहे थे कि कश्मीर में खून की नदियां बह जाएंगी, लेकिन वहां ऐसा कुछ नहीं हुआ। अब लोग 9 से 12 पिक्चर देखने जाते हैं। अब श्रीनगर में कोई पत्थर फेंकने वाला नहीं है, सब काम पर लग गए हैं, सबको अनाज मिल रहा है, स्वास्थ्य सुविधाएं भी मिल रही हैं।  पहले पाकिस्तान धमकाया करता था, लेकिन जब से घुसकर मारे हैं वहां से आवाज आनी बंद हो गई है। अभी हाल में कांग्रेस के एक नेता का बयान आया कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम है पाक अधिकृत कश्मीर की बात मत करो। हम कहते हैं, याद रखें पाक अधिकृत कश्मीर किसी और का नहीं वह भारत का है और भारत का होकर रहेगा।

श्री शर्मा ने केंद्र में फिर से मोदी सरकार बनाने की अपील करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार है तो हर दिन 25 से 35 किलोमीटर नेशनल हाईवे बनती है। 2014 में जब मोदी जी ने काम संभाला तब देश में सिर्फ 6 एम्स हुआ करते थे आज 21 एम्स हैं। सेना के लिए छर्रे भी आयात किए जाते थे आज हमारे देश से ब्रह्मोस मिसाइल एक्सपोर्ट हो रहा है। यह बहुत बड़ा परिवर्तन देश में आया है। मोदी जी ने माता-बहनों की परेशानी को देखते हुए घर-घर में शौचालय बनवाए, किसानों को सम्मान निधि दे रहे हैं, मोदी जी की तीसरी सरकार की घोषणा है कि तीन करोड़ और प्रधानमंत्री आवास देश में बनाए जाएंगे। 

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular