Saturday, October 5, 2024




Homeछत्तीसगढ़रायपुर : सूरजपुर के स्टेडियम ग्राउंड में जिला स्तरीय अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस...

रायपुर : सूरजपुर के स्टेडियम ग्राउंड में जिला स्तरीय अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन

  • अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर विधायक, कलेक्टर, जिला पंचायत सीईओ, जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक और अधिकारी-कर्मचारियों ने किया सामूहिक योग

रायपुर: दशम अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आज शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सूरजपुर के स्टेडियम ग्राउंड में जिला स्तरीय सामूहिक योग का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रेमनगर विधायक श्री भूलन सिंह मरावी सम्मिलित हुए। जिला कलेक्टर श्री रोहित व्यास, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एम.आर. अहिरे, जिला पंचायत सीईओ, जनप्रतिनिधि, अधिकारी-कर्मचारी, बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिकों सहित स्कूली बच्चे भी शामिल हुए।

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

विधायक श्री भूलन सिंह मरावी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि योग हमारे परंपरा और संस्कृति का हिस्सा रहा है। ऋषि मुनिगण भी योग से सिद्धि प्राप्त करते थे और समाज के कल्याण में अपनी ऊर्जा को लगाते थे। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की बधाई देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री  श्री  नरेंद्र मोदी ने योग को विश्व पटल पर एक नया रूप दिया। आज सम्पूर्ण विश्व योग कर रहा है। हमें योग को अपने जीवन का हिस्सा बनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने भी योग का संदेश दिया है। इस अवसर पर सभी आयु वर्ग के लोग योग कर रहे हैं, इससे तन और मन दोनों स्वस्थ्य रहता है। उन्होंने इस सफल आयोजन के लिए जिला प्रशासन एवं नागरिकों को बधाई दी है और प्रतिदिन योग के लिए कहा। योग दिवस के अवसर पर आज प्रतापपुर में भी योगाभ्यास का आयोजन किया गया। जहां मुख्य अतिथि के रूप में प्रतापपुर विधायक श्रीमती शंकुन्तला सिंह पोर्ते उपस्थित थी।

कलेक्टर श्री रोहित व्यास ने कहा कि योग भारतीय संस्कृति की पहचान है। शरीर स्वस्थ रहे इसलिए दिनचर्या में योग को शामिल करना चाहिए। उन्होंने जिला स्तरीय सामूहिक योग दिवस पर उपस्थित सभी अधिकारी, कर्मचारी, गणमान्य व नागरिकों सहित स्कूली बच्चों को योग दिवस की बधाई दी।  

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular