Thursday, September 19, 2024




Homeछत्तीसगढ़रायपुर: संभाग आयुक्त डॉ. संजय अलंग ने की जल जीवन मिशन के...

रायपुर: संभाग आयुक्त डॉ. संजय अलंग ने की जल जीवन मिशन के कार्यों की समीक्षा…

  • दीवाली के पहले शत प्रतिशत लक्ष्य पूरा कर धमतरी ब्लॉक में मनाई जाएगी पानी की दीवाली

रायपुर: संभाग आयुक्त डॉ. संजय अलंग ने आज लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में डॉ. अलंग ने रायपुर संभाग में जल जीवन मिशन अंतर्गत चल रहे कार्यों और पेय जल व्यवस्था की समीक्षा की। बैठक में उन्होंने संभाग के जिलों के अधिकारियों से जिले में चल रहे जल जीवन मिशन के कार्यो के संबंध में चर्चा की और योजना के लक्ष्य को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए आवश्यक निर्देश दिए साथ ही उन्होंने जल जीवन मिशन अंतर्गत हर घर नल कनेक्शन सुनिश्चित करने पर विशेष जोर दिया ।

बैठक में संभागायुक्त ने रायपुर संभाग अंतर्गत सभी जिलों के कार्यों की समीक्षा की उन्होंने रायपुर, धमतरी, गरियाबंद और महासमुंद जिले के प्रदर्शन को सहराते हुए अपनी खुशी जाहिर की साथ ही बालौदाबाजार जिले का प्रदर्शन राज्य के औसत प्रदर्शन से कम होने पर नाराज़गी भी व्यक्त की। उन्होंने बैठक में अधिकारियों की सहराना करते हुए कहां यह अच्छी बात है कि सभी जिलों ने टेंडर के कार्य लगभग पूर्ण कर लिए है और इसलिए हम इस बैठक में टेंडर और ठेकेदारों की नहीं बल्की वास्तविक कार्यों की समीक्षा कर रहे हैं। उन्होंने पानी की पाइप लाईन, प्लेटफार्म के निर्माण और कांक्रिट की गुणवक्ता पर विशेष ध्यान देने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। डॉ. अलंग ने बैठक में समीक्षा करते हुए पानी टंकी की निर्माण की गति धीमी होने पर नाराज़गी दिखाई साथ ही धीमे निर्माण के कारणों की समीक्षा कर अधिकारियों को कार्य पूर्ण करने के लिए आवश्यक निर्देश भी दिए।

संभाग आयुक्त डॉ अलंग ने बैठक में अधिकारियों से चर्चा करते हुए यह बताया कि जल जीवन मिशन का उद्देश्य केवल हर घर तक पानी पहुंचना ही नहीं बल्की घरों में जल संग्रहण के आदत को भी खत्म करना है। उन्होंने बैठक में धमतरी ब्लॉक में 90 प्रतिशत कार्य पूर्ण होने पर खुशी जाहिर कर अधिकारियों के प्रदर्शन को सराहा। साथ ही दीपावली के पूर्व लक्ष्य को शत् प्रतिशत पूरा कर ब्लॉक के हर घर में नल कनेक्शन उपलब्ध कराने की सफलता को “पानी की दीवाली” थीम के साथ उत्सव के रूप में मनाने का सुक्षाव दिया। उन्होंने संभाग के सभी जिलों में हर घर नल कनेक्शन पहुंचाने 80 से 90 प्रतिशत पूर्ण हुए कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular